शहडोल

MP Shahdol: एयर बैग ने बचाई जमुना-कोतमा कोल फील्ड के महाप्रबंधक की जान, जानिए क्या है मामला

MP Shahdol: एयर बैग ने बचाई जमुना-कोतमा कोल फील्ड के महाप्रबंधक की जान, जानिए क्या है मामला
x
Shahdol Accident News: एयर बैग के खुलने से बाल-बाल बचे ड्राइवर और कोल फील्ड एरिया के महा प्रबंधक।

MP Shahdol Accident News: सड़क दुर्घटनाओं की घटनाएं आए दिन घटित होती रहती हैं। कई लोगों की इन हादसों में मौत भी हो जाती है। लेकिन अगर बाइक सवार या कार चालक सावधानी बरते तो कई बार भीषण हादसा होने के बाद भी लोगों की जान बचाई जा सकती है। इसी कड़ी में बीते दिवस शहडोल बुढ़ार के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 में बुधवार की दोहपर कार ने सामने से आ रही बाइक को ठोकर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार तीन युवक घायल हो गए। घायलों को बुढ़ार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। जहां से घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें मेडिकल कॉलेज शहडोल रेफर कर दिया गया है।

महाप्रबंधक और चालक की बची जान

बताया गया है कि कार और बाइक की भिड़ंत के बाद हुए हादसे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कार के आगे का हिस्सा जहां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया वहीं बाइक भी टूट गई है। दुर्घटना के बाद कार का एयर बैग (Air Bag) खुल गया। जिसके कारण कार सवार अनूपपुर जिले के जमुना-कोतमा फील्ड एरिया (Coal Field Area) महाप्रबंधन सुधीर सिंह और कार का चालक बाल-बाल बच गए। गौरतलब है कि अगर कार में एयर बैग न होता तो कार चालक के साथ ही महाप्रबंधक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता। घायल बाइक सवार युवक अमलई थाना के उसलापुर-छोटी अमलई के निवासी बताए गए हैं।

आवागमन हुआ बंद

दुर्घटना के कारण यहां आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया। दोनों ही तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बुढार थाना प्रभारी राजेश चन्द्र मिश्रा ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल भेजवाने की व्यवस्था की। इसके बाद स्थानीय निवासी बुद्धू चौधरी की जेसीबी से बाइक और कारर को एनएच 43 से हटाकर थाने भेजवाया। इस प्रकार यहां से आवागमन पूरी सुगम हो सका।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story