शहडोल

एमपी के शहडोल में आकाशीय बिजली का कहर, तीन लोगों की मौत

Sanjay Patel
27 Jun 2023 8:26 AM GMT
एमपी के शहडोल में आकाशीय बिजली का कहर, तीन लोगों की मौत
x
MP News: मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में आकाशीय बिजली कहर बनकर बरसी। जिसकी चपेट में आने से मासूम समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में आकाशीय बिजली कहर बनकर बरसी। जिसकी चपेट में आने से मासूम समेत तीन लोगों की मौत हो गई। यह घटनाएं अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटित हुईं। पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत खड़ी करने लगी है। तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली ने तांडव मचाया। जिसकी चपेट में आ जाने से तीन लोग असमय काल के गाल में समा गए। जानकारी के अनुसार एक घटना सोहागपुर थाना क्षेत्र में हुई तो दूसरी घटना पपोंध थाना क्षेत्र में हुई।

साइकिल सवार बाप-बेटे पर गिरी बिजली

शहडोल जिले के सोहागपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आकाशीय बिजली काल बनकर गिरी। जानकारी के अनुसार पटासी गांव में खेत में खाद डालकर वापस आ रहे साइकिल सवार बाप-बेटे की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। थाना प्रभारी सोहागपुर अनिल पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि इंद्रपाल सिंह 35 वर्ष अपने बेटे प्रताप सिंह के साथ खेत में खाद डालकर वापस घर की ओर आ रहे थे। दोनों साइकिल पर सवार थे। खेत से कुछ दूरी पर ही पहुंचे थे कि आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में वह आए। दोनों की मौत मौके पर ही हो गई। दोनों के शरीर बुरी तरह से झुलस गए थे जबकि साइकिल भी जल गई थी। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम किया।

मासूम के दादा पर भी गिरी थी बिजली

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। बताया गया है कि मासूस प्रताप सिंह के दादा की भी आकाशीय बिजली गिरने से हुई थी। सात वर्ष पूर्व मासूस के दादा जयवीर सिंह खेत में काम कर रहे थे तभी आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में वह आए गए थे। इस प्रकार सात वर्ष के भीतर एक परिवार की तीन पीढ़ियां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से खत्म हो गईं।

खेत में काम कर रही महिला की मौत

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। यह घटना शहडोल के पपोंध थाना क्षेत्र अंतर्गत घटित हुई। बताया गया है कि 40 वर्षीय महिला सुशीला सिंह खेत में काम कर रही थी। इसी दौरान आकाशीय बिजली आ गिरी। जिसकी चपेट में आने से महिला की मौके पर ही मोत हो गई। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है।

Next Story