शहडोल

शहडोल में कर्मचारियों के अवकाश पर लगा प्रतिबंध, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

शहडोल में कर्मचारियों के अवकाश पर लगा प्रतिबंध, कलेक्टर ने जारी किया आदेश
x
MP Shahdol News: कलेक्टर द्वारा यह रोक चुनाव आचार संहिता लागू होने की वजह से लगाई है।

MP Shahdol Urban Body Election News In Hindi: शहडोल जिला कलेक्टर (Collector Shahdol) ने एक आदेश जारी करते हुए जिले के समस्त कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगा दी है। साथ ही किसी भी अधिकारी कर्मचारी के मुख्यालय छोड़ने पर भी पाबंदी रहेगी। विशेष परिस्थितियों में कर्मचारियों को अवकाश के लिए एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष आवेदन प्रस्तुत करना होगा। कलेक्टर द्वारा यह रोक चुनाव आचार संहिता लागू होने की वजह से लगाई है। शहडोल में बहुत जल्दी नगरीय निकाय चुनाव (Shahdol Nagreey Nikay Chunav) होने वाले हैं।

3 नगरीय निकाय चुनाव

शहडोल जिले (Shahdol District) में तीन नगरीय निकायों के चुनाव होने हैं। जिसमें शहडोल नगर पालिका, जयसिंह नगर और बुढ़ार नगर परिषद में चुनाव होने हैं। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। शहडोल में कुल 39 वार्ड है। जिसमें 63242 मतदाता मतदान करेंगे। इसी तरह नगर परिषद बुढ़ार में 15 वार्ड हैं और वहां मतदाता 13757 है। जय सिंह नगर में भी 15 वार्ड हैं और वहां 5908 मतदाता है।

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में शेष रह गए 46 नगरी निकायो में चुनाव होना है। इसके लिए 18 जिलों के क्षेत्र में अधिसूचना जारी कर दी गई है। 27 सितंबर को वोटिंग होगी तथा 30 सितंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

निर्वाचन वेयरहाउस का किया निरीक्षण

शहडोल कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती वंदना वैद्य (Collector Shahdol Vandana Vaidya) ने विभिन्न राजनैतिक पदाधिकारियों के साथ निर्वाचन वेयरहाउस का निरीक्षण किया। साथ ही बीएलओ प्रशिक्षण कक्ष का भी निरीक्षण किया गया। मौके पर मौजूद कर्मचारियों को व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त रखने के निर्देश दिये।

चुनाव कार्यक्रम कुछ इस तरह

जिले में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के कार्यक्रम पर नजर डालें तो नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने का समय 5 सितंबर से 12 सितंबर तक है। नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा 13 सितंबर तक चलेगी। वहीं नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 15 सितंबर तय की गई है। 27 सितंबर को वोटिंग होगी और 30 सितंबर को परिणाम घोषित किये जायेंगे।

Next Story