शहडोल

एमपी के शहडोल स्थित बासा के जंगलों में पहुंचे हाथियों के दल ने महिला को कुचला, वन विभाग ने जारी किया अलर्ट

Sanjay Patel
19 May 2023 7:00 AM GMT
एमपी के शहडोल स्थित बासा के जंगलों में पहुंचे हाथियों के दल ने महिला को कुचला, वन विभाग ने जारी किया अलर्ट
x
MP News: मध्यप्रदेश के शहडोल जिला अंतर्गत जयसिंहनगर वन परिक्षेत्र में हाथियों की आवाजाही प्रारंभ हो गई है। हाथियों के दल ने एक महिला को कुचल दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

मध्यप्रदेश के शहडोल जिला अंतर्गत जयसिंहनगर वन परिक्षेत्र में हाथियों की आवाजाही प्रारंभ हो गई है। हाथियों के दल ने एक महिला को कुचल दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला के साथ अन्य लोग भी मौजूद थे जिनके द्वारा शोर मचाने पर हाथियों का दल आगे की ओर बढ़ गया। बताया गया है कि महिला जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए गई हुई थी।

आधा दर्जन है हाथियों की संख्या

शहडोल के जयसिंहनगर वन परिक्षेत्र में आधा दर्जन की संख्या में हाथी पहुंच गए हैं। जिनके एक द्वारा महिला पर जानलेवा हमला भी किया गया। रामकली उर्फ सुरतिया पति राम नारायण 60 वर्ष झंडी टोला के जंगल में अपने साथियों के साथ तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए गई हुई थी। तभी हाथियों के दल ने धावा बोल दिया। इस दौरान उसके पैर को हाथी ने कुचल दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। वहां मौजूद अन्य लोगों द्वारा हो हल्ला मचाए जाने के बाद हाथियों का झंड बासा जंगल की ओर बढ़ गया। जंगल में हाथियों का दल पहुंचने से ग्रामीणों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं।

वन विभाग ने जारी किया अलर्ट

जयसिंहनगर वन परिक्षेत्र में हाथियों के दल के पहुंचने की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस और वन विभाग को दी। जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल रहे हैं। वन विभाग ने हाथियों को लेकर अलर्ट जारी किया है कि ग्रामीणों जंगलों की ओर न जाएं, इनसे दूरी बनाए रखें। उधर घायल महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। यहां पर यह बता दें कि यह पहली बार नहीं कि यहां बाहर से हाथियों का झुंड यहां पहुंचा हो। इसके पूर्व भी हाथियों का दल यहां आ चुका है। जिनके द्वारा ग्रामीणों सहित उनके जान माल को भी क्षति पहुंचाई जा चुकी है।

Next Story