शहडोल

एमपी के शहडोल स्थित बंधन बैंक में शार्ट सर्किट से भड़की आग, मचा हड़कम्प

Sanjay Patel
11 July 2023 8:29 AM GMT
एमपी के शहडोल स्थित बंधन बैंक में शार्ट सर्किट से भड़की आग, मचा हड़कम्प
x
MP News: मध्यप्रदेश के शहडोल में बुढ़ार रोड पर स्थित बंधन बैंक में आग भड़क उठी। मंगलवार की सुबह लोगों ने बैंक से धुआं निकलते देखा जिसके बाद हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई।

मध्यप्रदेश के शहडोल में बुढ़ार रोड पर स्थित बंधन बैंक में आग भड़क उठी। मंगलवार की सुबह लोगों ने बैंक से धुआं निकलते देखा जिसके बाद हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। जिसकी सूचना बैंक के अधिकारियों को दी गई। इसके साथ ही नगरपालिका के फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया। मौके पर फायर ब्रिगेड तो पहुंचा लेकिन उसका इंजन ही ऑन नहीं हो पा रहा था जिसकी वजह से आग बुझाने में देरी हो गई।

फायर फाइटर का बंद हो गया इंजन

बंधन बैंक के कार्यालय में आगजनी की घटना मंगलवार की सुबह हुई। लोगों ने सुबह धुआं उठता देखा तो आसपास के लोग डर गए। प्रथम दृष्ट्या शार्ट सर्किट को आगजनी का कारण माना जा रहा है। जहां पर बैंक का कार्यालय स्थित है वहां आसपास घनी आबादी है। इसके साथ ही अन्य दुकानें भी स्थित है। दमकल मौके पर पहुंच तो गया किंतु उसका इंजन यहां पर ऑन ही नहीं हो पा रहा था। आग बुझाने में देरी होने के कारण लोग बाल्टी लेकर आग बुझाने में जुट गए। बताया गया है कि बड़ी मुश्किल से फायर फाइटर का इंजन ऑन हुआ तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

कितना नुकसान हुआ किया जा रहा आंकलन

बैंक में लगी आग को बुझाने दमकल को एक घंटे कड़ी मशक्कत करनी पड़ी तब जाकर आग बुझ सकी। आगजनी की इस घटना से कितना नुकसान हुआ है इसका आंकलन सामने नहीं आया है। बैंक अधिकारियों का कहना है कि अधिकांश कार्य कम्प्यूटर के द्वारा ही होते हैं। शार्ट सर्किट के कारण बिजली की लाइनें खराब हो गई हैं। आपरेटर एवं कर्मचारियों के आने के बाद ही इसका सही आंकलन लग सकेगा कि नुकसान क्या-क्या हुआ। लोगों का कहना है कि आगजनी की जानकारी लग गई जिसके चलते आग पर काबू पा लिया गया। अन्यथा यहां आबादी के साथ ही अन्य दुकानें भी संचालित हैं जिससे भीषण हादसा हो सकता था। यदि आग फैलती तो आसपास कई दुकान व मकान हैं जिनको वह अपने चपेट में ले सकती थी। वहीं बारिश का मौसम भी बना हुआ है। रिमझिम पानी गिर रहा था जिसके कारण भी आग का तेजी से फैलाव नहीं हो सका। बहरहाल आग पर काबू पाने के बाद स्थानीय रहवासियों ने राहत की सांस ली।

Next Story