Rewa_Riyasat/rewariyasat-news.jpg

सूदखोरों से मुक्ति दिलाने कलेक्टर व एसपी उतरे मैदान पर, लोगों के बीच पहुंचकर कर रहे जागरूक : SHAHDOL NEWS

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
02 Apr 2021

शहडोल। सूदखोरों से जिले को मुक्त कराने के लिए कलेक्टर और एसपी मैदान पर उतर आए हैं। जगह-जगह शिविर लगाकर लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। समझाइस दी जा रही है कि शासन-प्रशासन उनके साथ है। गुरुवार को खैरहा थाना के राजेंद्रा कॉलोनी परिसर में देखने को मिली। जहां ऑपरेशन शंखनाद के तहत कलेक्टर डॉ सतेंद्र सिंह और एसपी अवधेश गोस्वामी जनसुनवाई करने पहुंचे थे।

दोनों ही अधिकारियों ने सूदखोरी से परेशान लोगों से सीधी बात की। उन्हें हिम्मत देते हुए कहा कि आप लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में आए आएं और सूदखोरों के खिलाफ अपनी शिकायतें दर्ज कराएं हम तत्काल उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजेंगे। शिविर में आधा सैकड़ों लोगों ने शिकायतें दर्ज कराई है।

कलेक्टर ने दिये आदेश, सम्पत्ति की जांच करें

शिविर में पहुंचे कलेक्टर डॉ सतेंद्र सिंह ने दो टूक कहा कि सूदखोरों के ब्याज की राशि जो अवैध संपत्ति बनाई है उसे नष्ट किया जाएगा। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे सभी सूदखोरों के खिलाफ अभियान चलाकर उनकी सभी चल-अचल संपत्ति की जांच कराई जाए। जितने भी सूदखोर हैं। उन्होंने ब्याज के रकम से जो भी संपत्ति जुटाई है उसे तत्काल ध्वस्त करने की कार्रवाई होगी। उनके बैंक दस्तावेज खंगाए जाएंगे और राशि भी जब्त होगी।

एसपी की दो टूक

एसपी अवधेश गोस्वामी ने शिविर के दौरान एक बडा ऐलान किया है। एसपी ने कहा कि पिछले 10 सालों में जितने भी कॉलरी के कर्मचारियों ने आत्महत्या की है उन सभी की फाइल दोबारा खोली जाएगी। सभी के मौत के पीछे की वजह खंगाली जाएगी। यदि इसमें सूदखोरी का एंगल सामने आया तो संबंधित सूदखोर के खिलाफ अपराध पंजीबद्घ किया जाएगा। एसपी ने कहा कि कलेक्टर भी सिर्फ यही भरोसा दिलाने आए हैं कि सरकार उनके साथ हैं। एसपी ने जनता को बताया कि शहडोल पुलिस और प्रशासन द्वारा जो ऑपरेशन शंखनाद चलाया जा रहा है इसकी प्रशंसा खुद सीएम शिवराज कर चुके हैं।

 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER