शहडोल

शहडोल कमिश्नर का इस्तीफा: चुनाव के पहले 2003 बैच के IAS राजीव शर्मा ने नौकरी से इस्तीफा दिया, कहा- राजनीति...

शहडोल कमिश्नर का इस्तीफा: चुनाव के पहले 2003 बैच के IAS राजीव शर्मा ने नौकरी से इस्तीफा दिया, कहा- राजनीति...
x
शहडोल संभागायुक्त पद से इस्तीफ़ा देने के बाद IAS राजीव शर्मा ने कहा, राजनीति नहीं... जनसेवा करूँगा. अन्नपूर्णा आश्रम प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे.

भोपाल. वर्ष 2003 बैच के आईएएस अफसर राजीव शर्मा ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। वे शहडोल कमिश्नर पद पर हैं। डेढ़ महीने पहले सरकार को तीन माह का नोटिस दे दिया था। इस्तीफा अभी मंजूर नहीं हुआ है। शर्मा की प्लानिंग जन्मस्थल भिंड के गोहद विधानसभा क्षेत्र स्थित गांव में जनसेवा करने की है। उनका कहना है कि राजनीति में नहीं जा रहा। सामाजिक, नैतिक और आर्थिक उन्नति के लिए काम करूंगा।

सक्रिय और बेहतर प्रशासक

राजीव शर्मा को सक्रिय, बेहतर प्रशासक के रूप में जाना जाता है। वे जहां रहे, वहां काम की सराहना हुुई। शासन के स्तर पर भी बेहतर प्रशासक माना जाता है। उन्होंने किताबें भी लिखी हैं। आदि गुरु शंकराचार्य पर लिखी किताब चर्चित रही। राजनीतिक तौर पर गंभीर विचार रखते हैं, इस कारण उनके चुनाव लड़ने की चर्चा भी है।

प्राकृतिक खेती पर केंद्रित है अन्नपूर्णा आश्रम प्रोजेक्ट

आईएएस अफसर राजीव ने बताया कि, जन्मभूमि का कर्ज चुकाना चाहता हूं। इसलिए गांव में दो साल काम करूंगा। अन्नपूर्णा आश्रम योजना प्राकृतिक खेती पर केंद्रित है। उत्पादन व आमदनी बढ़ाने पर काम करूंगा। देसी खेती को बढ़ावा देने पर काम होगा। मैं राज्य-केंद्र सरकार का आभारी हूं।

Next Story