सतना

सोना चमकाने के बहाने उड़ाते थें गहने, बिहार का अंतर्राज्यीय गिरोह लगा सतना पुलिस के हाथ

Viresh Singh Baghel
19 Sep 2021 10:59 AM GMT
सोना चमकाने के बहाने उड़ाते थें गहने, बिहार का अंतर्राज्यीय गिरोह लगा सतना पुलिस के हाथ
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सतना पुलिस (Satna Police) ने गहनो की हेराफेरा करने वाले गिरोह को पकड़ कर आभूषणों को जब्त किया है।

सोना-चांदी को चमकाने के बहाने हेराफेरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह सतना पुलिस (Satna Police) के हत्थे चढ़ा। बिहार (Bihar) का रहने वाले गिरोह के 8 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से सोना-चांदी के आभूषण सहित करीब 3 लाख का मसरुका बरामद किया है। मामले का खुलासा करते हुए यह जानकारी सतना पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने मीडिया को दी है।

सफाई के बहाने करते थें पार


SP ने बताया कि पकड़े आरोपित भोली-भाली महिलाओं को अपने झांसे में लेकर सफाई के बहाने उनके गहनो की हेराफेरी कर रहे थें। उन्होंने बताया कि सतना जिले (Satna District) के तुर्कहा गांव की रहने वाली एक महिला ने शिकायत किया था कि उसके सोना-चांदी के गहने धोखे से कुछ लोग ले गये है। मामले को लेकर पुलिस जांच की तो आरोपी बिहार के पाए गये और पुलिस टीम ने रेड मारकर उन्हे गिरफ्तार कर लिया।

तीन राज्यों में है नेटवर्क

बताया जा रहा है कि पकड़े गये आरोपी न सिर्फ बिहार (Bihar) में बल्कि उत्तर-प्रदेश (Uttar Pradesh) और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी अपना नेटवर्क बनाए है। तीनों राज्यों में वे घूम-घूक कर भोली भाली महिलाओं को अपना निशाना बनाते है।

डालते है डेरा, करते है मोती का व्यापार

एसपी ने बताया कि गिरोह के लोग अलग-अलग शहरों में पहुचते है और अपना डेरा डालने के साथ ही मोती का व्यापारी बनकर कालोनी आदि क्षेत्रों में भ्रमण करते है, वही महिलाओं से उनके गहनों को चमकाने की बात कह कर बड़े ही चालाकी से नकली गहने महिला को पकड़ा कर उसके असली गहने पार कर देते है।

Next Story
Share it