सतना

सतना में घर से स्कूल के लिए निकलीं दो छात्राएं लापता, UP के सुल्तानपुर में मिली लोकेशन; अपहरण की आशंका

सतना में घर से स्कूल के लिए निकलीं दो छात्राएं लापता, UP के सुल्तानपुर में मिली लोकेशन; अपहरण की आशंका
x
पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लापता नाबालिग लड़कियों की सकुशल घर वापसी के लिए पुलिस की एक टीम सुल्तानपुर यूपी रवाना की गई है।

सतना. जिले के सिविल लाइन थाना अंतर्गत शनिवार को स्कूल के लिए निकलीं दो लड़कियों के लापता होने की खबर ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। घर न लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू की। शाम के वक्त छात्रा ने परिजनों को फोन कर बताया कि उसका अपहरण हो गया है।

मोहल्ले की 6 वर्ष की मासूम का भी अपहरण कर लिया गया है। यह सुन परिजनों को होश उड़ गए। छात्रा और मासूम बालिका के परिजन पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लापता नाबालिग लड़कियों की सकुशल घर वापसी के लिए पुलिस की एक टीम सुल्तानपुर यूपी रवाना की गई है। टीम को लीड एसआई संदीप भारती कर रहे हैं। यूपी पुलिस से संपर्क कर मदद मांगी गई है। शनिवार की रात 11 बजे खबर लिखे जाने तक दोनों लड़कियां पुलिस के कांटेक्ट में रही हैं।

निरीक्षक योगेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि एक मोहल्ले की दो बच्चियां 16 दिसंबर की सुबह 9 बजे स्कूल के लिए निकलीं। 16 साल की लड़की कक्षा 11वीं की छात्रा है। दूसरी 7 साल की है। वह कक्षा दो में पढ़ती है। जब शाम 4 बजे घर नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश शुरू की। नात-रिश्तेदार से लेकर स्कूल की छात्राओं से संपर्क किया पर कहीं पता नहीं चला। इस परिजन पुलिस के पास पहुंचे और बताया कि शाम 6 बजे 16 साल की बच्ची का फोन आया। कहा कि पापा बचा लो। एक जीप से करुछ लोग आए हैं। बोरा में भरकर हमको लेकर जा रहे हैं। तीन लोगों की हत्या कर दिए हैं। कभी ट्रेन तो कभी चार पहिया वाहन का बच्ची नाम ले रही थी।

संदिग्ध कहानी

पुलिस का दावा है कि हत्या जैसी कोई बात नहीं है क्योंकि सोहावल मोड़ के आसपास बताई गई लोकेशन के सीसीटीवी फुटेज में कुछ नहीं मिला है। संदिग्ध कहानी हो सकती है। हालांकि लड़कियों का मामला होने के चलते पुलिस फूंक फूंककर कदम रख रही है। कयास लगाए जा रहे कि पुलिस 17 दिसंबर की सुबह से पहले लड़कियों तक पहुंच जाएगी।

वीडियो कॉल भी किया

स्कूल जाने के बाद लापता हुई छात्रा ने पहले फोन लगाकर परिजनों को स्वयं और 6 वर्षीय मासूम बालिका का अपहरण कर बोरी में बंद किए जाने की बात बताई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नाबालिग द्वारा कई बार मोबाइल पर परिजनों से बात की गई। नाबालिग ने कई मर्तबा वीडियो कॉल कर परिजनों को दिखाया कि उसे होटल में बंद करके रखा गया है। इस संबंध में सिविल लाइन टीआई योगेन्द्र सिंह ने बताया कि 16 वर्षीय नाबालिग और 6 वर्षीय मासूम किन परिस्थितियों में लापता हुई इसकी जांच की जा रही है। दोनों को तलाशने के लिए पुलिस और साइबर सेल की टीम गठित की गई है। दोनों की लोकेशन यूपी के सुल्तानपुर में मिली है।

Next Story