सतना

एमपी के सतना में बालू की चोरी रोकने गए वन बीट गार्ड पर चढ़ाया ट्रैक्टर

एमपी के सतना में बालू की चोरी रोकने गए वन बीट गार्ड पर चढ़ाया ट्रैक्टर
x
MP Satna News : एमपी के सतना में रेत की तस्करी को रोकने के लिए गए वन अमला पर हमला।

MP Satna News : एमपी के सतना वन मंडल के जंगल में बालू की चोरी रोकने गए वन अमले पर जानलेवा हमला किए जाने का मामला सामने आया है। इस दौरान रेत माफिया द्वारा वन अमले पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक बीट गार्ड घायल हो गया। घायल बीट गार्ड को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया। वन अमले ने कार्रवाई के दौरान एक ट्रैक्टर और दो ट्राली जब्त कर लिया है।

बताया गया है कि कोठी क्षेत्र के गौरइया गांव के समीप झाली बीट के लेडहरा जंगल में बालू चोरी की सूचना विभाग के अधिकारियों को मिली थी। सूचना मिलने के बाद सुबह करीब 4 बजे रेंजर नितेश गंगेले, बीट गार्ड योगेन्द्र साहू सहित अन्य टीम को देख रेत माफिया में खलबली मच गई। इसी दरमियान एक आरोपी ट्रैक्टर-ट्राली लेकर भागने लगा। रास्ते में आरोपी की ट्राली फंस गई। इसके बाद आरोपी ने ट्रैक्टर को ट्राली से अलग किया। तब तक मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने आरोपी को घेर लिया। लेकिन पकड़े जाने के डर से आरोपी चालक द्वारा बीट गार्ड योगेन्द्र पर ट्रैक्टर चढ़ाते हुए भाग निकला। इस घटना से बीट गार्ड बुरी तरह से घायल हो गया। सुबह वन अधिकारीयों ने जंगल पहुंच कर मौका मुआयना किया, आरोपी के खिलाफ कोठी थाने में शिकायत दर्ज कराई।

जब्त हुई दो ट्रैक्टर-ट्राली

बताया गया है कि मौके से वन विभाग ने बालू से लोड दो ट्रैक्टर और ट्राली जब्त की है। विभाग के अधिकारियों की माने तो काफी दिनों से बालू चोरी किए जाने की सूचना मिल रही थी। इसी कड़ी में विभाग की टीम द्वारा यह कार्रवाई की गई है। बालू चोरी करने के मामले में दीपक सिंह, मुन्ना सिंह, धीरज सिंह के नाम सामने आ रहे हैं।

Next Story