सतना

3 दिन से सतना के गांवों में घूम रहा खूंखार तेंदुआ, दहशत में ग्रामीण

3 दिन से सतना के गांवों में घूम रहा खूंखार तेंदुआ, दहशत में ग्रामीण
x
Satna News: सतना जिले नागौद वनपरिक्षेत्र में खूंखार तेदूआ की मजूदगी से ग्रामीणों में दहशत है

Satna News: वन्य प्राणी के ग्रामीण क्षेत्र में विचरण करने से लोगो में दहशत व्याप्त है और ग्रामीणों के रात की नींदें उड़ी हुइ्र्र है। यह मामला विंध्य क्षेत्र के सतना जिले के नागौद वनपरिक्षेत्र का बताया जा रहा है।

जानकारी के तहत श्यामनगर बीट अंतर्गत नंदहा के गेरुहाई हार में नागौद-उचेहरा सड़क मार्ग के किनारे बसे गांव में पहली बार रविवार को तेदुआ देखा गया था। उसके बाद लगातार तेदूआ की मौजूदी क्षेत्र में होने से लोग भयभीत है कि यह खूखार वन्य प्राणी कभी भी हमला कर सकता है।

खेत में देखा गया था तेदूआ

ग्रामीणों व किसानों का कहना है कि रविवार को वे खेत में काम कर रहे थें और खेत में तेंदुए को देखा जिसके कारण वे दहशत में आकर भाग खड़े हुए और वन विभाग के अधिकारियों को सूचित किए। उसके बाद से लगातार तेदूआ क्षेत्र में देखा जा रहा है।

वन विभाग कर रहा रेस्क्यू

ग्रामीणों की सूचना पर वनपरिक्षेत्र के अधिकारी मौके पर पहुंचे और वे लगातार गाड़ी पर स्पीकर लगाकर ग्रामीणों को सचेत करते दिखाई दिए। बताया जा रहा है कि जिस तरीके से एक ही स्थान के आसपास तेंदुआ घूम रहा है। उसके उसके घायल होने का अंदेशा जताया गया हैं। अधिकारियों को सड़क किनारे एक पेड़ में भी तेंदुआ होने की सूचना मिली, जिसके बाद मौके पर टीम पहुंची और तेंदुआ को ढूंढने का प्रयास कर रही है।

Next Story