सतना

अचानक विद्यालय पहुंचे सतना कलेक्टर को देखकर हक्का-बक्का हो गए शिक्षक, अनुपस्थित शिक्षकों पर गिरी गाज!

Satna Collector News
x
Satna Collector News: विद्यालय में अचानक कलेक्टर की गाड़ी को देख कर विद्यालय में पदस्थ शिक्षक जहां सकते में आ गए वहीं इस दौरान कलेक्टर ने विद्यालय में उपस्थित बच्चों से जमीन में बैठ कर जहां बात की वहीं अनुपस्थित एक नियमित और दो अतिथि शिक्षकों का वेतन काटने का निर्देश दिया।

बताया गया है कि शुक्रवार को मैहर जनपद का निरीक्षण पर निकले सतना कलेक्टर का काफिला एक विद्यालय के पास रूका। कलेक्टर विद्यालय के अंदर गए और बच्चों से बातचीत की। विद्यालय के बच्चों से कलेक्टर ने कई सवाल भी किए। गौरतलब है कि कलेक्टर अनुराग वर्मा जिला पंचायत सीईओ डा. परीक्षित राव के साथ मैहर जनपद के दौरे पर थे।

इस दौरान कलेक्टर एवं सीईओ ग्राम पंचायत बरा पहुंचे तो वहां उनकी नजर हायर सेकेण्ड्री विद्यालय में जाकर ठहर गई। अंदर जाकर कलेक्टर ने देखा की बच्चे धूप में बैठ कर पढ़ाई कर रहे हैं। विद्यालय पहुंचने के बाद कलेक्टर ने बच्चों से बातचीत की और उन्होने सीनियर क्लासेस में भी गए और वहां भी छात्रों और शिक्षक से बातचीत कर कर अध्ययन-अध्यापन व्यवस्था जानकारी ली।

बिना सूचना के गायब मिले शिक्षक

विद्यालय पहुंचने के बाद सीईओ ने हाजिरी रजिस्टर चेक किया तो पता चला कि एक नियमित और 2 अतिथि शिक्षक बिना सूचना गैर हाजिर हैं। कलेक्टर ने उनका वेतन काटने के न केवल निर्देश दिया बल्कि हाजिरी रजिस्टर में टीप भी लिखी। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत बरा के बिहरा खुर्द में जल जीवन मिशन के तहत पानी की टंकी के निर्माण कार्य का परीक्षण भी किया।

उन्होने इस दौरान मौजूद अमले से जानकारी ली। शीघ्रता और गुणवत्ता के साथ कार्य पूर्ण करने का निर्देश भी दिया। इसके बाद कलेक्टर ग्राम पंचायत जोबा के बरकुला भी पहुंचे और वहां चल रहे तालाब निर्माण कार्य का जायजा भी लिया।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story