सतना

सतना में खेत में मिला लापता युवक का कंकाल, जताई जा रही हत्या की आशंका

Satna MP News
x

file photo

Satna MP News: सतना जिले के सभापुर थाना क्षेत्र से लापता युवक का कंकाल मिला है।

सतना जिले के सभापुर थाना क्षेत्र से लापता युवक का कंकाल मिला है। युवक पिछले ढाई माह से लापता था। फिलहाल पुलिस द्वारा कंकाल की फोरेंसिक जांच के लिए अस्पताल भेज दिया है। पुलिस युवक की मौत का कारण हत्या मान रही है। पुलिस का कहना है कि युवक की मौत कैसे हुई इसका पता तो पीएम रिपोर्ट और फोरेंसिक जांच के बाद ही चल पाएगा।

क्या है मामला

पुलिस ने बताया कि सभापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बांधी में शुक्रवार की शाम छोटेलाल सिंह के खेत की मेड़ के समीप एक युवक का कंकाल पाया गया। खेत में मजदूरी करने गए मजदुरां को कंकाल दिखाई दिया। खेत में कंकाल मिलने का पता चलते ही एसडीओपी चित्रकूट आशीष जैन और थाना प्रभारी सभापुर मौके राजेन्द्र मिश्रा मौके पर पहुंच गए। आधा अधूरा और कंकाल में तब्दील हो चुके शव को देख कर पुलिस ने हत्या की आशंका जताई है।

कैसे हुई शिनाख्त

कंकाल के समीप ही फटे कपड़े भी मिले हैं। कपड़ो के आधार पर कंकाल की पहचान दो माह से अधिक से लापता राजेन्द्र सिंह पुत्र लखनलाल सिंह 45 वर्ष निवासी बांधी के रूप में की गई है। बताया गया है कि लापता राजेन्द्र के गुमशुदगी की शिकायत सितंबर माह में सभापुर थाने के साथ ही एसपी ऑफिस में की जा चुकी थी। युवक की मौत पर परिजनां ने गांव के ही कुछ युवकों पर हत्या का संदेह जताया है।

परिजनों पर हत्या का संदेह

युवक की गुमशुदगी और खेत में शव मिलने कि कहानी अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाई है। हालांकि पुलिस ने युवक की मौत को हत्या मानते हुए परिजनों पर ही संदेह जताया है। संदेह का आधार यह है कि युवक के लापता होने के 6 दिन बाद मामले की शिकायत थाने में की गई। राजेन्द्र अविवाहित था और उसके नाम काफी संपत्ति थी। इसके अलावा राजेन्द्र के भाई की मौत भी इसी तरह की संदिग्ध परिस्थिति में हुई थी। युवक की मौत के बाद परिजनों ने उसकी संपत्ति पर कब्जा कर लिया था।

वर्जन

खेत में कंकाल मिला है। कंकाल का पूरा हिस्सा नहीं मिला है। उसकी तलाश की जा रही है। कंकाल का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा।

राजेन्द्र मिश्रा, थाना प्रभारी सभापुर

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story