सतना

सतना की मीनाक्षी सिंह बनीं मिस टीन इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स, खिताब अपने नाम किया

सतना की मीनाक्षी सिंह बनीं मिस टीन इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स, खिताब अपने नाम किया
x
मध्यप्रदेश के सतना जिले की बेटी मीनाक्षी सिंह ने कड़ी प्रतिस्पर्धा का मुकाबला करते हुए मिस टीन इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स का खिताब अपने नाम किया है।

मध्यप्रदेश के सतना जिले की बेटी मीनाक्षी सिंह ने कड़ी प्रतिस्पर्धा का मुकाबला करते हुए मिस टीन इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स का खिताब अपने नाम किया है। स्पर्धा का सातवां सीजन नई दिल्ली में आयोजित किया गया था।

मीनाक्षी सिंह सतना जिले के जैतवारा के समीपी गांव नयागांव की रहने वाली हैं। मीनाक्षी ने नई दिल्ली में आयोजित MIQH-7 की प्रतियोगिता में अपने कॉन्फिडेंस और स्पीकिंग स्किल्स की बदौलत जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया।

जीत के बाद फिल्म अभिनेत्री सोनी सिंह ने मीनाक्षी को मिस टीन इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स (MIQH) का ताज पहनाया। इस प्रतियोगिता में देश भर की 34 तीन एजर्स ने पार्टिसीपेट किया था। चार वर्गों में हुई यह प्रतियोगिता 4 से 7 जनवरी तक आयोजित की गई थी। मीनाक्षी सिंह समेत 4 प्रतिभागी फाइनल राउंड के लिए सिलेक्ट किए गए थे। जिसमें सब को पछाड़ कर मीनाक्षी ने जीत दर्ज की है।

कौन हैं MIQH 7 विनर मीनाक्षी सिंह?

Who is MIQH 7 winner Meenakshi Singh: ग्रामीण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले सत्यभान सिंह की बेटी मीनाक्षी वर्तमान में कक्षा 10 की छात्रा हैं। परिवार सतना शहर के मारुति नगर में निवासरत है। नर्सरी से 9वीं तक की पढ़ाई मीनाक्षी ने सेंट माइकल स्कूल से की थी इसके बाद वे अब दसवीं कक्षा की पढ़ाई अनुपमा स्कूल से कर रही हैं। मीनाक्षी की मां कीर्ति सिंह जनपद पंचायत मझगवा की सदस्य एवं संचार संकर्म समिति की सभापति हैं। बेटी की इस उपलब्धि से न केवल परिवार बल्कि गांव, जिला और समूचा विंध्य गौरवान्वित है।

मॉडल बनने का सपना, ऐश्वर्या-मानुषी प्रेरणा

मीनाक्षी का सपना मॉडल बनने का है। वे शुरू से ही फैशन और मॉडलिंग की दुनिया को पसंद करती आईं हैं। मीनाक्षी ने बताया कि उन्हें मिस वर्ल्ड रहीं ऐश्वर्या रॉय बच्चन और मानुषी छिल्लर से प्रेरणा मिली। दोनों की कहानी पढ़ी और फिर उसे अपने जीवन मे उतारना शुरू किया। प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन आवेदन किया, इंटरव्यू दिया और ऑनलाइन कोचिंग भी ली। इसके लिए MIQH की टीम ने दो की क्लास में हर जरूरी ट्रेनिंग भी दी।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story