vindhyacoronabulletin/satna 3.jpg

Satna : मजदूर का सिर धड़ से हुआ अलग, बिड़ला सीमेंट फैक्ट्री की माइंस में हुआ हादसा

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
31 May 2021

सतना। जिले के कोलगवां थाना अंतर्गत बिरला फैक्ट्री की  सगमनिया माइंस में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां यहां मशीन में काम करते वक्त एक मजदूर दुर्घटना का शिकार हो गया और उसका सर धड़ से अलग हो गया। इस दर्दनाक हादसे के बाद श्रमिकों में गुस्सा और शोक की लहर फैल गई है। जबकि मृतक मजदूर के स्वजनों को खबर लगी तो वे भी घटना स्थल पहुंच गए और हंगामा करने लगे। घटना स्थल पर काफी संख्या में श्रमिक के परिजन सहित अन्य लोग एकत्रित हो गये।

सूचना पाकर मौके पर सीएसपी विजय प्रताप सिंह सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और श्रमिक नेताओं सहित फैक्ट्री प्रबंधक और मृतक के स्वजनों से चर्चा की। हादसा कैसे हुआ इसकी वही जांच शुरू कर दी गई है। इस हादसे में जानकारी के अनुसार छोटी बाठिया निवासी श्रमिक नरेश पाल का सर धड़ से अलग हो गया, इससे उसके स्वजनों ने गहरा आक्रोश व्यक्त किया है। हादसा आज दोपहर लगभग 1 बजे का बताया जा रहा है।

प्रबंधन मामले को दबाने में जुटा

बिरला सीमेंट फैक्ट्री आए दिन दुर्घटनाओं को लेकर चर्चित रहती है।  आये दिन यहां हादसे होते ही रहते हैं। श्रमिक नेताओं का आरोप है कि फैक्ट्री की सगमनियां मांइस में अधिकारियों की लापरवाही से सोमवार को फिर एक श्रमिक की दर्दनाक मौत हुई है। प्रबंधन मामले को दबाने में जुटा रहा। आरोप है कि यहां सुरक्षा मापदंडों का पालन कराए बिना मजदूरों से काम कराया जाता है। हादसे के बाद बिरला अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ किये जाने की जानकारी मिली है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER