vindhyacoronabulletin/mandakini .jpg

SATNA : मंदाकिनी नदी में स्नान करने गए दो युवकों की डूबने से मौत

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
22 Apr 2021

सतना। चित्रकूट धाम स्थित मंदाकिनी नदी में स्नान करने पहुंचे दो युवकों की डूबने से मौत हो गई। घटना राघव प्रयाग घाट में गुरुवार की सुबह लगभग 8 बजे की बताई गई है। युवकों के डूबने की जानकारी नयागांव थाना को दी गई जहां मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा गोताखारों की मदद से दोनों युवकों के शव को बरामद कर लिया है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल भेजा गया है।

मिली जानकारी अनुसार पुलिस को युवकों के कपड़ों से आधार कार्ड मिला है जिससे दोनों युवकों की पहचान हिमांशु तिवारी 24 वर्ष एवं दीपांशु तिवारी 22 वर्ष दोनों के पिता प्रकाश तिवारी निवासी नौबस्ता जिला कानपुर उत्तरप्रदेश के रूप में की गई है। बताया गया है कि जहां दोनों भाई स्नान करने के लिए नदी में उतरे थे वहां मंदाकिनी नदी काफी गहरी हैं जिससे दोनों युवक गहराई में चले गए और डूबने से उनकी मौत हो गई।

बताया गया है दोनों युवक कानपुर से डिजायर कार से चित्रकूट पहुंचे थे जहां हनुमान मंदिर के पास कार खड़ी कर राघव राम घाट स्नान करने गए। स्थानीय नागरिकों के बताए अनुसार पुलिस ने बताया कि जब एक भाई नहाने नदी में उतरा तो वह तुरंत गहराई में चला गया और डूबने लगा। भाई को बचाने दूसरा भी नदी में कूदा और इसी बीच दोनों भाइयों की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई।

प्रतिबंध का नहीं हो रहा पालन

आपको बता दें कि चित्रकूट धाम क्षेत्र का आधा हिस्सा मध्यप्रदेश में आता है और आधा हिस्सा उत्तरप्रदेश में है। दोनों इलाकों में कोरोना कफ्र्यू लागू है। इसके बावजूद पुलिस द्वारा कड़ाई से पालन न कराए जाने के कारण लोगों आना-जाना जारी है। यही कारण है कि रामघाट, मंदाकिनी सहित अन्य धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। जो शासन-प्रशासन की गाइड लाइन का खुलेआम उल्लंघन है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER