chitrakoot gramoday university .jpg

SATNA : चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के दो प्रोफेसर्स की कोरोना से मौत

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
21 Apr 2021

सतना (Satna News)। महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के दो प्रोफेसर की मृत्यु विगत दो दिनों में कोरोना संक्रमण वायरस से होने पर विश्वविद्यालय परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। मंगलवार को विश्वविद्यालय के प्रबंधन संकाय के डॉ बृजेश कुमार उपाध्याय जो कि कोविड संक्रमित होने के पश्चात पिछले कुछ दिनों से झांसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे का निधन हो गया। इसके ठीक दो दिन पूर्व ही रविवार को ही ग्रामोदय विश्वविद्यालय के अवकाश प्राप्त पूर्व कुलपति प्रोफेसर अरूप दास गुप्ता का निधन कोरोना संक्रमण के चलते चित्रकूट में हो गया।

कुलपति ने जारी किया संदेश

कुलपति प्रोफेसर गौतम ने विश्वविद्यालय स्टाफ के लिए जारी अपने संदेश में सभी से कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार सभी लोग विशेष सावधानीपूर्वक रहे। किसी भी तरह के लक्षण होने पर तुरंत उपचार के साथ आइसोलेशन में रह कर इलाज करवाएं और विश्वविद्यालय को अवश्य सूचित करें। महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर नरेश चंद्र गौतम ने विश्व विद्यालय परिवार के दो प्रोफेसर की असमय मृत्यु पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है और कहा है कि यह विश्वविद्यालय परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है।

घर से ही दी गई श्रद्धांजलि

कुलपति प्रोफेसर गौतम के निर्देशन पर विश्व विद्यालय स्टाफ द्वारा अपने-अपने घरों से ही सांयकाल 6 बजे दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत प्रोफेसरों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। प्रबंधन संकाय के अधिष्ठाता प्रोफेसर अमरजीत सिंह , विभागाध्यक्ष डॉ चंद्र प्रकाश गूूजर, जनसंपर्क अधिकारी जयप्रकाश शुक्ला आदि विश्व विद्यालय परिवार ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। ज्ञात हो कि पिछले वर्ष 2020 में भी कोरोना संक्रमण से एग्रीकल्चर के प्रोफेसर डॉ जेके गुप्ता की भी मृत्यु हुई थी।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER