सतना

एमपी में चित्रकूट थाना के आरक्षक को सतना एसपी ने किया सस्पेंड, यह है मामला

Sanjay Patel
21 Sep 2023 9:17 AM GMT
एमपी में चित्रकूट थाना के आरक्षक को सतना एसपी ने किया सस्पेंड, यह है मामला
x
MP News: मध्यप्रदेश के चित्रकूट थाना में पदस्थ आरक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। यह कार्रवाई सतना पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई है। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है।

मध्यप्रदेश के चित्रकूट थाना में पदस्थ एक आरक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। यह कार्रवाई सतना पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई है। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। यूपी और एमपी के सीमाई क्षेत्र में वर्दी का रौब दिखाकर ट्रक चालकों से एंट्री वसूलने के मामले में यह कार्रवाई हुई है।

अवैध वसूली में थे संलिप्त

एमपी के चित्रकूट थाना में पदस्थ रहे आरक्षक दीपक मिश्रा को पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सतना पुलिस अधीक्षक को शिकायत मिली थी कि आरक्षक दीपक मिश्रा अपने पुलिसकर्मी होने का बेजा फायदा उठा रहे हैं। वह अवैध वसूली में संलिप्त हैं। उनके द्वारा चित्रकूट के पीली कोठी के पास अवैध रूप से चेकिंग पॉइंट लगाकर ट्रक चालकों से एंट्री वसूली जा रही है। इस दौरान वह एमपी-यूपी के बीच गिट्टी और बालू का परिवहन करने वाले ट्रकों के कागजात चेक करते थे और उनसे रकम वसूली के कार्य में लिप्त थे।

पुलिस अधीक्षक को दिखाए गए वीडियो

सतना पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने महकमे के करप्ट अधिकारियों, कर्मचारियों को कड़ा संदेश दिया है। चित्रकूट थाना के आरक्षक दीपक मिश्रा के निलंबन से ऐसे पुलिस कर्मचारियों में सनाका खिंच गया है जो वर्दी की आड़ में अवैध कार्य में संलिप्त थे। बताया गया है कि आरक्षक दीपक मिश्रा गिट्टी और बालू के ट्रकों से कभी ईटीपी तो कभी ओवरलोडिंग के नाम पर एंट्री वसूली में लिप्त थे। इसके साथ ही बिना इंटर स्टेट टीपी के खनिज का परिवहन करने वाले ट्रकों को भी वह अवैध रूप से बॉर्डर क्रॉस करवाने का कार्य करते थे। जिसकी एवज में वह रकम वसूलते थे। पुलिस अधीक्षक सतना से उनकी इन करतूतों की शिकायत ट्रक वालों द्वारा की गई थी। इस कार्य में संलिप्त आरक्षक का वीडियो भी एसपी को दिखाया गया था। पुलिस अधीक्षक ने मामले में गंभीरता दिखाई और आरक्षक दीपक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Next Story