सतना

RSS Chief Bhagwat ने हिन्दू एकता महाकुंभ में धर्म की रक्षा का दिलाया संकल्प

Saroj Tiwari
16 Dec 2021 9:58 AM GMT
SATNA Resolve to protect religion in Hindu Unity Mahakumbh
x
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat) हिन्दू एकता महाकुंभ में शामिल हुए।

सतना (Satna) भगवान की तपोभूमि चित्रकूट (Chitrakoot) में स्वामी रामभद्राचार्य की पहल पर आयोजित हिन्दू एकता महाकुंभ में शामिल होने पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat) ने कहा कि स्वार्थ की एकता ज्यादा दिन तक नहीं चलती है। अहंकार भूलकर अपनों के लिये कार्य करें। उन्होंने कहा कि जो हिन्दू घर छोड़कर गये हैं उन्हें वापस बुलाकर परिवार का सदस्य बनाना चाहिये। उन्होंने कहा कि भय ज्यादा दिन बांध नहीं सकता। अहंकार से एकता टूटत है।

हम लोगों को जोड़ने का काम करेंगे। उन्होंने महाकुंभ में शामिल लोगों को संकल्प भी दिलाया। संकल्प लेते हुए लोगों कहा कि मैं हिंदू संस्कृति का धर्मयोद्धा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम जी की संकल्प स्ािली पर सर्वशक्तिमान परमेश्वर को साक्षी मानकर संकल्प लेता हूं कि मैं अपने पवित्र हिन्दू धर्म, हिंदू संस्कृति एवं हिंदू समाज के सौरक्षण, संरक्षण, संवर्धन एवं सुरक्षा के लिये आजीवन कार्य करूंगा। आपको बता दें कि चित्रकूट में आयोजित हिंदू महाकुंभ में लाखों की संख्या में लोग एकत्रित हुए हैं जहां संत समाज से जुड़ी महान हस्तियां भी पहुंची हैं।

जो देश भक्त नहीं वह ईश्वर भक्त नहीं हो सकता: रविशंकर

महाकुंभ में पधारे श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि देश भक्ति और ईश्वर भक्ति एक ही है। जो देश भक्त नहीं है वह ईश्वर भक्त नहीं हो सकता है। रविशंकर ने हिन्दू महाकुंभ के 12 मुद्दों का समर्थन समर्थन किया। जिनमें श्रीराम मंदिर, देव स्थानों की परम्परा कर रहा सरकारी नियंत्रण, जनसंख्या नियंत्रण कानून, समान नागरिकता, लव जेहाद सहित अन्य मुद्दे शामिल हैं।

हिंदुओं के हितों की शुरूआत कर दी है: रामभद्राचार्य

महाकुंभ के आयोजक तुलसीपीठाधीश्वर स्वामी रामभद्राचार्य ने कहा कि देश में असंतुलन बढ़ता जा रहा है जिससे हिन्दू खतरे में पड़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द समान नागरिक संहिता लागू करे। सरकार इसके लिये दबाव भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2024 तक इस कानून को लागू किया जाना चाहिए।

Next Story