सतना

सतना पुलिस का खुलासा: बहू ने इज्जत बचाने ससुर को उतारा था मौत के घाट

सतना पुलिस का खुलासा: बहू ने इज्जत बचाने ससुर को उतारा था मौत के घाट
x

सतना के कोटर थाना क्षेत्र के सेमरी गांव में 65 वर्षीय चंद्रभान द्विवेदी की हत्या उनकी ही छोटी वह नेहा पति मनीष द्विवेदी (26) के द्वारा की गई थी। 

सतना के कोटर थाना क्षेत्र के सेमरी गांव में 65 वर्षीय चंद्रभान द्विवेदी की हत्या उनकी ही छोटी वह नेहा पति मनीष द्विवेदी (26) के द्वारा की गई थी।

सतना के कोटर थाना क्षेत्र के सेमरी गांव में 65 वर्षीय चंद्रभान द्विवेदी की हत्या उनकी ही छोटी वह नेहा पति मनीष द्विवेदी (26) के द्वारा की गई थी। पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता ने 48 घंटे के अंदर सनसनीखेज वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि वैज्ञानिक तरीकों से जांच-पड़ताल कर पुख्ता सबूत जुटाते हुए महिला को गिरफ्तार किया गया है।

क्या है मामला

गौरतलब है कि 3 जून की सुबह चंद्रभान द्विवेदी की खून से लथपथ लाश घर के अंदर चारपाई पर पड़ी मिली थी। घर से 40 हजार नकदी के साथ सोने-चांदी के आभूषण भी गायब थे। यह खबर मिलने पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर जांच शुरू की गई।

पुलिस की जांच में पता चला कि बुजुर्ग ने कुछ दिन पहले बैंक खाते से 40 हजार रुपए निकाले थे, मगर तुरंत बाद ही 20 हजार की रकम सहकारी समिति में जमा कर दिया, तो 12 हजार रुपए किराने का उधार चुका दिया। इसके अलावा 6 हजार का डीजल खरीदा और शेष 2 हजार भी खर्च कर दिए थे, मगर बहू ने नकदी चोरी होने की बात कही थी।

इतना ही नहीं बहू नेहा का कमरा मृतक के बिस्तर से चंद कदमों की दूरी पर है, पर उसने किसी प्रकार की आवाज नहीं सुनने का दावा किया, तो कमरे के बाहर लगे पर्दे पर खून का धब्बा मिलने से शक की सुई मृतक की छोटी बहू नेहा द्विवेदी पर जाकर टिक गई। पुलिस टीम ने पूरे घटनाक्रम का नाट्य रूपांतरण भी किया, जिससे बहू के बयान में कई गड़बडियां मिलीं। इसी आधार पर महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने जुर्म कबूल कर लिया।

तब रंगे खून से हाथ

पूछताछ में महिला ने खुलासा किया कि ससुर चंद्रभान द्विवेदी उस पर गलत नजर रखता था। आए दिन छींटाकशी कर परेशान कर रहा था, मगर लोक-लाज के चलते चुप रह गई। उसका पति काम के सिलसिले में पुणे में रहता है। घटना दिनांक से कुछ दिन पहले सास और जेठ सतीश द्विवेदी की पत्नी भी अपने-अपने मायके चली गई थीं, जिससे ससुर बेखौफ हो गया। 3 जून की सुबह तकरीबन 4 बजे जब महिला बाथरूम से लौटकर कमरे की तरफ जा रही थी, तभी बाहर के कमरे में लेटे ससुर ने गलत इरादे से हाथ पकड़ लिया और अपनी तरफ खींचने लगा। तब इज्जत बचाने के लिए दरवाजे पर लगा डंडा उठाकर उसने सिर पर मार दिया, जिससे चंद्रभान चारपाई पर गिर गया। गुस्से में आकर आरोपी महिला तब तक भारती रही जब तक कि उसकी मौत नहीं हो गई।

Next Story