सतना

Satna News : प्रहरी के डंडे से निकला तम्बाकू, जेल आधीक्षक ने किया निलंबित

Sandeep Tiwari
8 July 2021 9:24 AM GMT
Satna News : प्रहरी के डंडे से निकला तम्बाकू, जेल आधीक्षक ने किया निलंबित
x
Satna News Desk : जेल में बंद कैदियों तक तम्बाकू पहुंचाने के चक्कर में सतना जेल (Central Jail Satna) का एक प्रहरी निलंबित हो गया। प्रहरी पर शंका होने से प्रहरी पर जेल अधीक्षक ने निगरानी बैठा दी। जांच के दौरान जले प्रहरी के डंडे की जांच की गई तो उसके डंडे से दो पैकेट तम्बाकू निकला। जिसके बाद जेल अधीक्षक ने प्रहरी को निलंबित कर दिया। साथ ही जांच शरु करवा दी। वहीं जांच प्रभावित न हो इसे ध्यान में रखते हुए अधीक्षक ने उसका मुख्यालय उप जेल छतरपुर कर दिया है।

Satna News Desk : जेल में बंद कैदियों तक तम्बाकू पहुंचाने के चक्कर में सतना जेल (Central Jail Satna) का एक प्रहरी निलंबित हो गया। प्रहरी पर शंका होने से प्रहरी पर जेल अधीक्षक ने निगरानी बैठा दी। जांच के दौरान जले प्रहरी के डंडे की जांच की गई तो उसके डंडे से दो पैकेट तम्बाकू निकला। जिसके बाद जेल अधीक्षक ने प्रहरी को निलंबित कर दिया। साथ ही जांच शरु करवा दी। वहीं जांच प्रभावित न हो इसे ध्यान में रखते हुए अधीक्षक ने उसका मुख्यालय उप जेल छतरपुर कर दिया है।

प्रहरी के लिए बैठाया गया पहरा

जानकारी के अनुसार केन्द्रीय जेल सतना (Central Jail Satna) में बंद कैदियो को चूना तम्बाकू पहुचाया जा रहा था। जिसकी जानकारी जेल अधीक्षक को हो गई। इस जेल अधीक्षक अखिलेश सिंह तोमर ने जले में आरोपी प्रहरी को पकडने के लिए अलग से प्रहरी का पहरा बैठा दिया।

तलाशी में निकला तम्बाकू

अब डियूटी में आने वाले हर प्रहरी की तलाशी ली जाने की अधीक्षक ने व्यवस्था कर दी। ऐसे में जेल में तम्बाकू आदि पहुचाने वाले सर्तक हो गये। इसके बाद भी तलाशी आभियान जारी रहा। मुख्य प्रहरी राम लखन ठकुरिया जांच कर रहे थे तभी प्रहरी आशुतोष के डंडे की जांच की जाने लगी। डंडे का मुठिया निकालते ही उसमें दो पैकेट तम्बाकू निकला।

आक्रोशित हो उठा आरोपी प्रहरी

जांच के दैरान जब मुख्य प्रहरी राम लखन ठकुरिया ने आरोपी प्रहरी आशुतोष का डंडा जांच करने के लिए मांगा तो वह ओक्रोशित हो गया। मुख्य प्रहरी से विवाद करते हुए उसके वर्दी में हाथ डालने लगा। जिस पर पास खडे अन्य प्रहरियों ने डंडे की जांच की और जब भेद खुल गया तो वह भी ठंडा पड़ गया।

Next Story
Share it