सतना

Satna News : नकली इंजन ऑयल बनाने वाली अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़, 20 लाख का ऑयल जब्त, संचालक का पुत्र गिरफ्तार

Viresh Singh Baghel
18 Sep 2021 6:38 AM GMT
Satna News : नकली इंजन ऑयल बनाने वाली अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़, 20 लाख का ऑयल जब्त, संचालक का पुत्र गिरफ्तार
x

सतना_न्यूज़ 

सतना (Satna) में संचालित अवैध फैक्ट्री में पुलिस ने कार्रवाई की है।

सतना (Satna News) : नकली और मिलावट खोरी के खिलाफ सतना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से संचालित ऑयल फैक्ट्री (Oil Factory) का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। मिलावट खोर ब्रांडेड कम्पनी के नाम से जमकर मुनाफाखोरी करके मोटी रकम कमा रहे है। तो आम आदमी इससे सीधे प्रभावित हो रहा है।

पुलिस की यह कार्रवाई शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत पंजाबी कालोनी में हुई है। अवैध फैक्टी का संचालन जोगिन्दर सिंह के द्वारा किया जा रहा था। पुलिस कार्रवाई की भनक लगते ही वह फरार हो गया। पुलिस ने मौके से उसके पुत्र को गिरफ्तार करके नकली कारोबार के खिलाफ पूछताछ कर रही है।

20 लाख का नकली ऑयल जब्त

सतना एसपी धर्मवीर सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कालोनी के अंदर संचालित अवैध फैक्ट्री से 32 ड्रम एवं डिब्बों में भरे हुए ऑयल को जब्त किया गया है। जिसकी अनुमानित कीमत 20 लाख रूपये के आसपास है। इतना ही नही पुलिस ने मौके से ऑयल बनाने वाली मशीन, ब्राडेड कम्पनी के भारी मात्रा में रैपर, सील, ड्रम और डिब्बे सहित अन्य सामान जब्त करके फैक्ट्री को सील कर दिया है।

ग्राहक और कम्पनियों के साथ धोखाधड़ी

पंजाबी कालोनी में अवैध फैक्ट्री संचालित करके नकली ऑयल कारोबारी के द्वारा न सिर्फ ब्रांडेड कम्पनियों को बल्कि ग्राहको के साथ भी धोखाधडी की जा रही थी। दरअसल फैक्टी के अंदर इंजन, ब्रेक तथा अन्य के लिए नकली ऑयल बनाए जा रहे थें और उसे ब्रांडेड कम्पनी के रैपर लगाकर सभी जगह सप्लाई किए जा रहे थें। इससे जहां कम्पनियों को चूना लग रहा था वही ब्राडेड कम्पनियों के नाम पर नकली ऑयल ग्राहको को बाजार मिल रहा था।


मिलावट खोरी का अड्रडा बना विंध्य

विंध्य क्षेत्र मिलावट खोरी का अड्रडा बनता जा रहा है। लगातार मिलावट खोरी का भंडाफोड़ पुलिस कर रही है। इसके पूर्व रीवा के सेमरिया में ब्राडेड कम्पनी के रैपर लगे डिब्बो में नकली ऑयल बिक्री किया जा रहा था। तो वही अब सतना में नकली ऑयल बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई है। जिससे साफ जाहिर है कि रीवा-सतना सहित पूरे क्षेत्र में मिलावट खोरी एवं नकली कारोबार धड़ल्ले से संचालित हो रहा है।

Next Story
Share it