NEWS/79-Satna-News1.jpg

Satna News : बिजली संकट बना बड़ा मुद्दा, मैहर विधायक के बाद अब किसान और कांग्रेस ने खोला मोर्चा

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
07 Jul 2021

Satna News Desk : सतना जिले (Satna District) के मैहर (Maihar) तहसील में किसानों के साथ ही कांग्रेस (Congress) ने भी बिजली के मुद्दे को लेकर मोर्चा खोल दिया है। वही हाल के दिनो में मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी (Maihar MLA Narayan Tripathi) ने अपनी ही पार्टी भाजपा को सचेत करते हुए बिजली के मुद्दे पर खुलकर बोले थे। वहीं अब बिजली की समस्या को देखते हुए किसानों ने सरकार से बिजली समस्या हल करने के लिए कहा है। 

नही मिल रही पर्याप्त बिजली

मैहर (Maihar) के किसानों का कहना है कि सरकार किसानों को पर्याप्त बिजली देने का वायदा करती है। हकीकत इसके ठीक विपरीत चल रहा है। किसानों को समय पर बिजली न मिलने से भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। किसानो का कहना है कि इस समय बिजली की हालत दो मुहें सांप की तरह है। एक तो बिजली मिलती नही और बिल भारी भरकम दिया जा रहा है।

धान की रोपाई प्रभावित

पर्याप्त बिजली न मिलने से धान की बोआई प्रभावित हो रही है। क्षेत्र के किसान गंभीर बिजली संकट से जूझ रहे हैं। किसानों का कहना है कि बारिश न होने से खेतो में बोई फसल को बचने के लिए पानी चाहिए। वह बिजली की समस्या की वजह से खेती का काम नही कर पा रहे है। सब्जी की फसल भी बिजली की वजह से खराब हो रही है। 

किसानो ने सौंपा ज्ञापन

किसानों ने मध्य प्रदेश विद्युत मंडल के मुख्य अभियंता को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में किसानों ने कहा कि तीन दिवस के अंदर बिजली की समस्या का निराकरण कर किसानों को पर्याप्त बिजली दी जाय। अन्यथा किसान चक्काजाम जैसा आंदोलन करने के लिए विवश होगें। किसानों ने यह भी कहा कि बरसात के समय को ध्यान में रखते हुए ज्यादातर बिजली रात के बजाय दिन में दी जाय।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER