vindhyacoronabulletin/satna  (1).jpg

SATNA : कियोस्क संचालक ने वृद्धा के साथ की लाखों की धोखाधड़ी

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
28 Apr 2021

सतना। कियोस्क बैंक सुविधा नहीं बल्कि लूट का अड्डा बन गये हैं। ग्रामीणों की सुविधा के लिए जगह-जगह कियोस्क बैंकों की सुविधा उपलब्ध कराई गई है, जिससे ग्रामीण अपने बैंक खातों से आसानी लेन-देन कर सकें। लेकिन कुछ कियोस्क संचालकों द्वारा अनपढ़ और भोले-भाले लोगों के साथ धोखाधड़ी कर उनके खाते से अधिक रुपये निकालने का काम किया जा रहा है। पहले भी कई बार इस प्रकार की खबरे सामने आ चुकी हैं लेकिन धोखाधड़ी करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं।

आपको बता दें कि जिले में फिर एक बार ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है जहां गरीब वृद्धा महिला के रुपये कियोस्क संचालक ने डेढ़ लाख रुपये हड़प लिए । अब वृद्ध महिला दर-दर  भटक रही है। वृद्धा ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में भी दर्ज कराई है लेकिन उसके रुपये वापस नहीं मिल पा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार उचेहरा क्षेत्र के गोवराव कला गांव की वृद्धा छोटकल्ली प्रजापति ने उसके खाते से उचेहरा बउली चौराहे में खुली एक कियोस्क बैंक संचालक द्वारा 1 लाख 56 हजार रुपये धोखाधड़ी कर निकालने का आरोप लगाया हैं।

बताया गया कि वृद्ध महिला के खाते में पति की पेंशन आती थी व बचत के रुपये थे। कियोस्क संचालक द्वारा आधार कार्ड से फिंगर लगवाकर कई बार पैसे आहरित कर अब तक 1 लाख 56 हजार रुपये आहरित कर लिए हैं। कियोस्क द्वारा धोखाधड़ी की शिकार पीड़िता ने उचेहरा थाने पहुंचकर कियोस्क संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया है और रुपये वापस दिलाने की मांग की है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER