सतना

सतना में प्रभारी हेडमास्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को ही दे दिया शोकॉज, किए गए सस्पेंड

Sanjay Patel
12 Oct 2023 7:50 AM GMT
सतना में प्रभारी हेडमास्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को ही दे दिया शोकॉज, किए गए सस्पेंड
x
MP News: मध्यप्रदेश के सतना जिले में अजब-गजब मामला प्रकाश में आया है। शिक्षा विभाग के इस मामले से हर कोई हैरान हैं। यहां शिक्षा विभाग के सबसे बड़े जिला शिक्षा अधिकारी को ही एक प्रभारी हेडमास्टर ने कारण बताओ नोटिस देते हुए जवाब मांग लिया।

मध्यप्रदेश के सतना जिले में अजब-गजब मामला प्रकाश में आया है। शिक्षा विभाग के इस मामले से हर कोई हैरान हैं। यहां शिक्षा विभाग के सबसे बड़े जिला शिक्षा अधिकारी को ही एक प्रभारी हेडमास्टर ने कारण बताओ नोटिस देते हुए जवाब मांग लिया। उनके द्वारा दिए गए इस तरह के जवाब से शिक्षा विभाग के अधिकारी सहित कर्मचारी भी अचंभे में पड़ गए। जिला शिक्षा अधिकारी ने इसे अनुशासनहीनता और अभद्रता मानते हुए प्रभारी हेडमास्टर को सस्पेंड कर दिया है।

क्या है मामला

इस संबंध में हासिल जानकारी के मुताबिक शासकीय माध्यमिक शाला पडुहार में पदस्थ राजेन्द्र प्रसाद गौतम को बीएलओ की जिम्मेदारी दी गई थी। जिन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष अशोक कुमार के खिलाफ प्रताड़ित और अपमानित करने की शिकायत की थी। शासकीय हाईस्कूल रिमारी के प्राचार्य से डीईओ ने मामले की जांच कराई। जांच प्रतिवेदन आने के बाद डीईओ ने प्रभारी हेड मास्टर अशोक कुमार पाण्डेय को नोटिस देकर समाधानकारक जवाब तलब किया था। किन्तु जब उन्होंने इसका जवाब दिया तो डीईओ खुद अचंभित रह गए।

जवाब में दिया डीईओ को शोकॉज

शासकीय माध्यमिक शाला पडुहार के प्रभारी हेडमास्टर अशोक कुमार पाण्डेय ने अपने जवाब में जिला शिक्षा अधिकारी सतना को ही शोकॉज जारी कर दिया। जिला शिक्षा अधिकारी ने एक शिकायत की जांच पर आई रिपोर्ट के आधार पर अशोक कुमार को नोटिस थमाकर जवाब मांगा था किंतु उनके द्वारा दिए गए जवाब को देखकर वह और उनके के कर्मचारी तक अचंभित रह गए। प्रभारी हेडमास्टर अशोक कुमार ने जवाब देने के बजाय उलटा जिला शिक्षा अधिकारी से ही कारण स्पष्ट करते हुए जवाब मांग लिया था। उनकी इस हरकत को जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित ने अनुशासनहीनता और अभद्रता मानते हुए एक्शन ले लिया। प्रभारी हेडमास्टर अशोक कुमार को डीईओ ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उन्हें उचेहरा बीईओ कार्यालय अटैच किया गया है।

Next Story