सतना

स्कूली बच्चों को लेकर सामने आई लापरवाही जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी को सतना कलेक्टर ने किया निलंबित

स्कूली बच्चों को लेकर सामने आई लापरवाही जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी को सतना कलेक्टर ने किया निलंबित
x
Satna MP News: गणतंत्र दिवस पर स्कूली बच्चों को मिष्ठान वितरण की जिम्मेदारी में लापरवाही करने वाले सतना के जिला खाद्य एवं अपूर्ति अधिकारी निलंबित

Satna MP News: सतना जिला खाद्य एवं अपूर्ति अधिकारी सतना केके सिंह को सतना कलेक्टर (Satna Collector) ने निलंबित कर दिया है। निलंबन सबंधी आदेश जारी करते हुए स्पष्ट किया गया है कि गणतंत्र दिवस पर स्कूली बच्चों को मिष्ठान वितरण की जिम्मेदारी में उक्त अधिकारी के द्वारा लापरवाही बरती गई है। कलेक्टर के इस सख्त कार्रवाई से अधिकारियो-कर्मचारियो में खलबली मच गई है।

पेड़ा वितरण का था आदेश

जो आदेश जारी किया गया है उसके तहत सतना कलेक्टर ने जिला खाद्रय एवं अपूर्ति अधिकारी सतना को सभी सरकारी स्कूलों में जबलपुर सहकारी दुग्ध मर्यादित केन्द्र के द्वारा तैयार किया जाने वाला सांची पेड़ा गणतंत्र दिवस के अवसर पर वितरित किया जाने की जिम्मेदारी सौपी थी, लेकिन इस राष्ट्रीय पर्व में बच्चों के लिए मिष्ठान की व्यवस्था नही कराई जा सकी।

कलेक्टर इसके लिए जिला खाद्य एवं अपूर्ति अधिकारी सतना सिंह की घोर लापरवाही मानी है और उनके खिलाफ निलंबन के आदेश जारी करते हुए कार्रवाई किए है।

समीक्षा बैठक में दी गई थी जिम्मेदारी

जारी पत्र के तहत सतना जिला प्रशासन के द्वारा 9 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की एक तैयारी बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें जिला खाद्रय एवं अपूर्ति अधिकारी को स्कूल के बच्चों के लिए गणतंत्र दिवस यानि की 26 जनवरी को मिष्ठान की व्यवस्था बनाने की जिम्मेदारी सौपी गई थी। इस बैठक में जिला खाद्य एवं अपूर्ति अधिकारी केके सिंह शामिल हुए थें, लेकिन पर्व के दौरान मिष्ठान व्यवस्था में वे लापरवाही करते हुए पाए गए है।

Next Story