सतना

सतना कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने 10 अधिकारियों-कर्मचारियों को निलंबन का नोटिस थमाया

सतना कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने 10 अधिकारियों-कर्मचारियों को निलंबन का नोटिस थमाया
x
मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन की आवश्यक ड्यूटी में लापरवाही करने वाले 10 अधिकारियों-कर्मचारियों को निलंबन का नोटिस सतना कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने थमाया है।

मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन 2023 की आवश्यक ड्यूटी में लापरवाही करने वाले 10 अधिकारियों-कर्मचारियों को निलंबन का नोटिस सतना कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने ठमया है। ये सभी विधानसभा निर्वाचन की आवश्यक ड्यूटी से नदारत रहें हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए सतना में गठित मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी (MCMC) से संबंधित प्रकोष्ठ में अधिकारियों और कर्मचारियों की तैनाती की गई थी। इनमें से 10 अधिकारियों-कर्मचारियों को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने नोटिस जारी कर निलंबन की चेतावनी दे दी है। सभी से जवाब तलब किया गया है और इसके लिए इन्हे 24 घंटे की मोहलत दी गई है।

जिन अधिकारियों-कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है उनमें नगर निगम के जनसम्पर्क अधिकारी एवं सहायक ग्रेड 2 अनिल श्रीवास्तव, प्राथमिक शाला चौरा भूमकहर के शिक्षक रामसिया कोल, वरिष्ठ सहकारिता निरीक्षक प्रभाकरण प्रकाश, रघुराजनगर तहसील के सेक्शन राइटर बृजेश खरे,जिला पंचायत के सहायक ग्रेड 3 कुलदीप सिंह, महिला व बाल विकास विभाग की सहायक ग्रेड 3 शशिबाला कबीरपंथी, कृषि विभाग के तकनीकी सहायक पुष्पेंद्र पाल, महिला एवं बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक खुशबू प्रजापति, डीआईसी के भृत्य मोनू रैकवार व आरईएस के भृत्य रामप्रकाश सेन शामिल हैं।

इन सभी की ड्यूटी एमसीएमसी प्रकोष्ठ में निर्वाचन कार्य के मद्देनजर चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के साथ ही लगा दी गई थी। लेकिन इन अधिकारी-कर्मचारियों ने इस आवश्यक ड्यूटी में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इनकी गैरहाजिरी को स्वेच्छाचारिता और निर्वाचन कार्य मे लापरवाही मानते हुए जवाब तलब किया है और सस्पेंशन की चेतावनी दी है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story