सतना

सतना: दस्यू प्रभावित जंगल में मिली जली हुई लाश, नहीं हुई शिनाख्त

anuppur news
x
जिले के मझगवां थाना क्षेत्र के दस्यू प्रभावित जंगल तेंदू डांडी में बीते दिवस एक व्यक्ति का जला हुआ शव पाया गया।

सतना: जिले के मझगवां थाना क्षेत्र के दस्यू प्रभावित जंगल तेंदू डांडी में बीते दिवस एक व्यक्ति का जला हुआ शव पाया गया। मृतक की उम्र तकरीबन 50 के आस पास का होना बताया गया है। पुलिस द्वारा मृतक के शिनाख्तगी के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक पुलिस को संबंधित मृतक व्यक्ति के बारे में पता नहीं चल पाया है।

चरवाहों ने देखा

बताया गया है कि बीते दिवस कुछ चरवाहे अपनी बकरियां लेकर जंगल गए थे। जहां जंगल में चरवाहां ने एक व्यक्ति की जली हुई लाश देखी। चरवाहों द्वारा तुरंत ही घटना की सूचना ग्रामीणों और पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम द्वारा मौका मुआयना कर शव का परीक्षण किया गया। पुलिस द्वारा शव को पीएम के लिए अस्पताल भेजवाने की व्यवस्था की गई।

संघर्ष के निशान नहीं, 10 दिन पुराना शव

पुलिस ने बताया कि घटना स्थल के समीप किसी तरह के संघर्ष के निशान नहीं है। जिससे ऐसा लगता है कि युवक की मौत कहीं और हुई है। शव को जंगल में लाकर जलाया गया है। इसके अलावा फोरेंसिक टीम की जांच के अनुसार युवक की मृत्यू तकरीबन 8 से 10 दिन पूर्व ही हो गई थी। जिले के विभिन्न थानां को घटना की सूचना दे दी गई है। मृतक की शिनाख्तगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

पूर्व में भी मिले हैं शव

बताया गया है कि पूर्व में भी यहां कई लाशें मिली है। माना जा रहा है कि दस्यू प्रभावित जंगलों का इस्तेमाल साक्ष्य और शव को दफनाने के लिए किया जा रहा है। पुलिस सू़़त्रों की माने तो हत्या कहीं और की जाती है। लेकिन जंगल का इस्तेमाल शव को ठिकाने लगाने के लिए किया जा रहा है।

इनका कहना है

सतना एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि जंगल में जली हुई लाश मिली है। लेकिन शव की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है। शव की शिनाख्तगी के प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हत्या कहीं और की गई है, शव को ठिकाने लगाने के लिए जंगल का इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Next Story