सतना

सतना रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन से बरामद हुआ 46 लाख रुपए कैश, आरपीएफ ने एक युवक को हिरासत में लिया

Sanjay Patel
14 Oct 2023 9:31 AM GMT
सतना रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन से बरामद हुआ 46 लाख रुपए कैश, आरपीएफ ने एक युवक को हिरासत में लिया
x
MP News: मध्यप्रदेश के सतना रेलवे स्टेशन में खड़ी एक ट्रेन से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। सतना आरपीएफ ने ट्रेन में दबिश देकर 46 लाख रुपए की नकदी पकड़ी है। इस मामले में एक युवक को भी पकड़ा गया है जिससे आरपीएफ द्वारा पूछताछ की जा रही है।

मध्यप्रदेश के सतना रेलवे स्टेशन में खड़ी एक ट्रेन से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। सतना आरपीएफ ने ट्रेन में दबिश देकर 46 लाख रुपए की नकदी पकड़ी है। इस मामले में एक युवक को भी पकड़ा गया है जिससे आरपीएफ द्वारा पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच के लिए आयकर विभाग की टीम को भी बुला लिया गया है।

गोदान एक्सप्रेस में दबोचा गया युवक

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक सतना आरपीएफ पोस्ट ने शुक्रवार की रात रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 रुपए रुकी छपरा-एलटीटी गोदान एक्सप्रेस के बी-2 कोच में दबिश दी। इस दौरान आरपीएफ ने एक युवक को हिरासत में लिया जिसके बाद से एक बैग मिला है। बैग की जांच करने के दौरान उसमें से 46 लाख रुपए कैश मिले। आरपीएफ के मुताबिक बैग में 2 हजार, 5सौ और 2सौ रुपए के नोटों के बंडल पाए गए हैं।

पूछताछ में युवक ने दिया गोलमोल जवाब

आरपीएफ द्वारा जब नोटों के संबंध में युवक से पूछताछ की गई तो उसने गोलमोल जवाब दिया। युवक का कहना था कि सतना स्टेशन के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसने यह बैग दिया गया था। जिसने कहा था कि वह इसे मुंबई ले जाए। नोटों से भरा यह बैग उसे किसने दिया और उसने किसी अज्ञात व्यक्ति से यह बैग कैसे ले लिया इस संबंध में युवक द्वारा किसी भी तरह का जवाब नहीं दिया गया है। पूछताछ के दौरान पकड़े गए युवक ने अपना नाम अभिषेक प्रजापति पिता राहित प्रजापति उम्र 24 वर्ष निवासी उज्जैन बताया है।

आयकर विभाग की टीम कर रही पूछताछ

चुनाव को लेकर पुलिस व प्रशासन अलर्ट मोड पर है। इस संबंध में आरपीएफ पोस्ट प्रभारी बब्बन लाल का कहना है कि गोदान एक्सप्रेस सतना पहुंची और ट्रेन के बी-2 कोच में एक युवक चढ़ने लगा। उसके पास भारी भरकम बैग था। जिसकी गतिविधियां संदिग्ध नजर आईं। ऐसे में आरपीएफ के एएसआई एमपी मिश्रा को युवक पर संदेह हुआ। उनके द्वारा युवक को रोकने की कोशिश की गई किंतु वह उन्हें देख भागने लगा। जिसे उन्होंने दबोच लिया। तलाशी के दौरान बैग में 46 लाख रुपए कैश मिले। आरपीएफ ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। इसके साथ ही आयकर विभाग को भी जांच के लिए बुलाया गया। आयकर विभाग के अधिकारी युवक से पूछताछ में जुट गए हैं।

Next Story