सतना

Restaurant On Wheels: सतना रेलवे स्टेशन के बाहर खोला गया कोच रेस्तरां, रेल डिब्बे में 24 घंटे उठा सकेंगे खाने का लुत्फ

Restaurant On Wheels: सतना रेलवे स्टेशन के बाहर खोला गया कोच रेस्तरां, रेल डिब्बे में 24 घंटे उठा सकेंगे खाने का लुत्फ
x
Restaurant On Wheels: WCR के सतना रेलवे स्टेशन के बाहर रेल कोच के आकार में रेस्टोरेंट बनाया गया है। इसमें बैठकर आपको ऐसा लगेगा कि आप ट्रेन के अंदर बैठकर खाना खा रहे हैं।

Restaurant On Wheels: वेस्ट सेंट्रल रेलवे (WCR) ने सतना जंक्शन पर रेल कोच रेस्टोरेंट (Rail Coach Restaurant Satna) की शुरुआत कर दी है. रेलयात्रियों के साथ शहरवासी भी कोच के भीतर बैठकर लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं. व्हील्स में शुरू हुई रेल कोच रेस्तरां (Rail Coach Restaurant) की सुविधा 24 घंटे और सातों दिन मिलेगी.

गुरुवार को सतना रेलवे जंक्शन में रेल कोच रेस्तरां शुभारंभ हुआ. इससे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया की खूबसूरती पर चार चांद लग गए. बीते दो साल में यहां फाउंटेन, वर्टिकल गार्डन व हैरिटेज इंजन और कोच रेस्तरां की नई सौगात मिल गई है.

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने 'Restaurant on Wheels' योजना के तहत यह रेस्टोरेंट खोला है. यहां घूमने व खाने के साथ ही सैलानी रील्स बना सकते हैं और फोटोग्राफी कर सकते हैं. लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं और इसकी खूबसूरती को निहार सकते हैं. इस रेस्टोरेंट का डिजाइन भी बेहद आकर्षक है. बताया गया कि रेलवे ने पुराने हो चुके एसी कोच को नए रेस्तरां का रूप दिया है. इसके लिए अलग से पटरी बिछाई गई थी.

इन रेलवे स्टेशन में भी खुलेंगे रेस्तरां ऑन व्हील्स

भोपाल और जबलपुर संभाग के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों - भोपाल, इटारसी, जबलपुर, मदन महल, रीवा, कटनी मुरवारा और सतना - स्टेशनों के सर्कुलेटिंग सेक्शन में रेस्तरां विकसित किए जाएंगे.

यह होगा खास

  • रेल कोच रेस्टोरेंट में कई राज्यों के स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाएंगे.
  • रेस्टोरेंट को रेल कोच के आकार में बनाया गया है. इसमें बैठकर आपको ऐसा लगेगा कि आप ट्रेन के अंदर बैठकर खाना खा रहे हैं.
  • आप यहां अपनी पूरे परिवार के साथ भी बैठकर स्वादिष्ट व्यंजन का लुत्फ उठा सकते हैं.
Next Story