सतना

SATNA: गरीबों को सर्दी न लगे, वैश्य महासम्मेलन में दी रजाई

Saroj Tiwari
1 Jan 2022 5:57 AM GMT
poor should not feel cold quilt given in Vaishya Mahasammelan
x
मध्य प्रदेश के सतना में वैश्य महासम्मेलन ने गरीबो को बांटीं रजाई।

सतना (Satna MP News) इस समय पड़ रही कड़ाके की ठंड में जहां लोग शाम होते ही घरों में दुबक जाते हैं तो वहीं गरीब फुटपाथ अथवा किसी आश्रय स्थल में ठंड से कंपकंपा रहे होते हैं। जिनकी चिंता समाजसेवी समय-समय पर करते रहते हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में वैश्य महासम्मेलन द्वारा गरीबों को ठंड से बचाने के लिये रजाई की व्यवस्था की है।

बताया गया है कि नगर पालिक निगम द्वारा एनजीओ के माध्यम से धवारी, जिला हॉस्पिटल एंव सेमरिया चौक में गरीब असहाय जिनका रात में रहने की कोई व्यवस्था नहीं है वह लोग इस आश्रय स्थल में निशुल्क रात गुजार सकते हैं। वैश्य महासम्मेलन के संभागीय अध्यक्ष हरिओम गुप्ता ने नगर निगम आयुक्त को संस्था द्वारा किए जा रहे समाज सेवा के कार्यों की विस्तृत जानकारी दी एवं वैश्य समाज द्वारा प्रकाशित नव वर्ष 2022 का कैलेंडर भी सौंपा।

इस मौके पर नगर निगम आयुक्त ने कहा कि सर्दी की रातें गरीबों के लिए बहुत भारी पघ्ती हैं। उन्हे तलाश रहती है किसी छत की जहां रुककर ठंड से बच सके ठिठुरते हुए रात न गुजारनी पड़े। बहुत से गरीब इन सर्दी कीरातों में खुले आसमान के नीचे कांपते रहते हैं। हालांकि ऐसे कई लोग हैं जो गरीबों की पीड़ासमझते हुए नेक कार्य के लिए आगे आते हैं और गर्म कपड़े, कंबल आदि का वितरण कर लोगों को मानव सेवा के लिए प्रेरित करते हैं।

उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए सर्दी का मौसम कष्टप्रद रहता है। इस अवसर संजय अग्रवाल,अजय अग्रवाल, रविशंकर गौरी , नगर अध्यक्ष संजय गुप्ता , जिला प्रभारी अमित सोनी , संभागीय मीडिया प्रभारी श्याम लाल गुप्ता श्यामू जिला अध्यक्ष अर्चना अग्रवाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Next Story