सतना

SATNA NEWS: मैहर में हुई घटना से खुर्राए नारायण, कहा जिम्मेदार कौन?

Saroj Tiwari
26 Nov 2021 10:24 AM GMT
SATNA NEWS
x
SATNA NEWS: सतना के मैहर (Maihar) में हुए भीषण सड़क हादसे में पूरे परिवार की हो गई थी मौत।

सतना जिला (Satna District) अंतर्गत मैहर (Maihar) में बीते दिवस हुई सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के चार लोग असमय काल के गाल समा गये। इस घटना से सभी लोग सहम गये और घटना के लिये अलग-अलग लोगों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। वहीं इस घटना को लेकर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी (Maihar MLA Narayan Tripathi) काफी आक्रोशित हैं। उन्होंने सरकारी व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि सड़क व अस्पतालों की व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है लेकिन सरकार गांधारी की भूमिका में है। उन्होंने कहा कि विंध्यवासियों के स्वास्थ्य से कोई समझौता नहीं हो सकता। विंध्य में अस्पतालों के नाम पर जिस तरह से मरीजों को नागपुर और बाम्बे का चक्कर लगाना पड़ रहा है उससे सरकार के लिये चुल्लू भर पानी में डूब मरने जैसा है।

बच सकती थी जान?

विधायक का कहना है कि बीते दिनों हुई घटना के पीड़ितों को काबिल डाक्टर के द्वारा समय पर उपचार कर दिया जाता तो शायद जान बचाई जा सकती थी। वहीं शहर की बेशकीमती जमीन बिरला प्रबंधन को केवल इसलिये दी गई कि विंध्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य मिलेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। जिले के लोग बेहतर स्वास्थ्य सुविधा न मिलने के कारण असमय मौत के मुंह में समा रहे हैं।

विंध्यवासियों की चिंता करे सरकार

विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा है कि प्रदेश के मुखिया स्वास्थ्य को लेकर संवेदनशील हैं तो विंध्य के लोग जो नागपुर-बाम्बे भागते हैं और गरीब परेशान हो रहे हैं। इस संवदेनशील मामले विचार करते हुए मुख्यमंत्री को विंध्यवासियों के लिये एक सर्वसुविधा युक्त अस्पताल की व्यवस्था पर विचार करना चाहिए। जिससे लोग असमय मौत से बच सकें और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अन्य राज्यों एवं शहर को न जाना पड़े। इससे लोगों को खर्चे और परेशानी से बचाया जा सकेगा।

सिर्फ एक जिला अस्पताल के भरोसे स्वास्थ्य व्यवस्था

सतना में अस्पताल के नाम पर एक जिला अस्पताल है जहां हमेशा डाक्टरों की कमी बनी रहती है। वहीं दूसरा बिरला अस्पताल है जहां भारी अव्यवस्था का आलम बना रहता है। यहां भी डाक्टर ढूढ़े नहीं मिलते। यदि डाक्टर मिल जायें तो भरोसा नहीं कि कैसा इलाज करेंगे। आये दिन विवादों से घिरा रहता है।

Next Story