सतना

सतना: खनन माफिया का साथ देने पहुंची नगर पंचायत अध्यक्ष, साथियों ने पुलिस और राजस्व अमले को हथियारों के बल पर घेरा, छुड़ा कर ले गए जब्त JCB और ट्रेक्टर-ट्राली

Satna MP News
x
Satna MP News: अवैध खनन रोकने गई राजस्व और पुलिस की टीम पर खनन माफिया ने हमला कर दिया।

सतना- अवैध खनन रोकने गई राजस्व और पुलिस की टीम पर खनन माफिया ने हमला कर दिया। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष ने आरक्षक की चप्पलों से पिटाई कर दी। हमलावर लाठी, कुदाल और कुल्हाड़ी लेकर आए और टीम को घेर लिया। इसके बाद आरोपी जब्त टै्रक्टर-ट्राली और जेसीबी छुड़ाकर ले गए। यह घटना चित्रकूट के पथरा गांव की बताई गई है।

बताया गया है कि पुलिस को खनिज चोरी की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही तहसीलदार सुमित गुर्जर और थाना प्रभारी एचएल मिश्रा मौके पर गए थे। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जेसीबी मशीन के साथ ही टै्रक्टर-ट्राली जब्त कर लिया।

नगर पंचायत अध्यक्ष ने की गाली-गलौज

अवैध तरीके से खनन कर रहे लोगों ने घटना की सूचना नगर पंचायत अध्यक्ष को दी। सूचना मिलते ही नगर पंचायत अध्यक्ष साधना अपने अन्य साथियों के साथ मौके पर पहुंच गई। इस दौरान अध्यक्ष ने मौके पर मौजूद तहसीलदार और थाना प्रभारी के साथ अभद्रता करते हुए गाली-गलौज की। इस दौरान अध्यक्ष ने कांस्टेबल श्यामलाल कोरी की चप्पलों से पिटाई कर दी। अधिकारियों द्वारा अध्यक्ष को समझाइस दी ही जा रही थी कि उनके साथी कुल्हाड़ी, कुदाल, लाठी लेकर आ गए और पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को घेर लिया।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ प्रकरण

मामले की शिकायत तहसीलदार द्वारा थाने में की गई। शिकायत के बाद नगर पंचायत अध्यक्ष साधना पटेल, आदित्य पटेल, छोटू पटेल, बलराम रैदास, आशीष एवं अजय पटेल सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों को आरोपी बनाया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। शीघ्र ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होंगे।

अध्यक्ष का भाई करता है अवैध खनन

बताया गया है कि अध्यक्ष का भाई आदित्य पटेल, छोटू पटेल, अजय पटेल, सहित अन्य लोग काफी समय से अवैध खनन का कार्य कर रहे हैं। आदितत्य अपनी बहन के पद की धौंस दिखाते हुए काफी समय से अवैध खनन और डीलिंग का कार्य करता आ रहा है।

वर्जन

अवैध खनन की शिकायत के बाद पुलिस के साथ मैं मौके पर गया था। जेसीबी और टै्रक्टर-ट्राली जब्त किया गया था। तभी नगर पंचायत अध्यक्ष पहुंची और अवैध खनन का फेवर लेते हुए अभद्रता करने लगी। उन्हें समझाया गया, लेकिन वह नहीं मानी। उन्होने एक पुलिसकर्मी को पीटा। उनके साथी कुल्हाड़ी, कुदाल और लाठी लेकर आए और टीम को घेर लिया। जब्त वाहन छुड़ाकर ले गए।

सुमित गुर्जर, तहसीलदार

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story