सतना

एमपी के सतना में भरभरा कर गिरा नगर निगम की बिल्डिंग का बारजा, युवक घायल

एमपी के सतना में भरभरा कर गिरा नगर निगम की बिल्डिंग का बारजा, युवक घायल
x
शहर के एमएलबी स्कूल के समीप स्थित नगर निगम की बिल्डिंग का बारजा रविवार को भरभरा कर गिर गया।

सतना (Satna News): शहर के एमएलबी स्कूल के समीप स्थित नगर निगम की बिल्डिंग का बारजा रविवार को भरभरा कर गिर गया। बारजा गिरने के कारण मलबे की चपेट में आने से एक युवक घायल हो गया। घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया। यहां भर्ती रहे युवक को बिरला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

गौरतलब है कि शहर में कई ऐसी नगर निगम की बिल्डिंग है, जो कि पूरी तरह से जर्जर हालत में है। जर्जर हो चुके भवन कभी भी धराशायी हो सकते है। नगर निगम द्वारा इन भवनों के न तो मरमम्मत का कार्य ही किया गया और न ही कुछ और। आज भी जर्जर हो चुके नगर निगम की इन बिल्डिंग में दुकानें संचालित की जा रही है। जिसके कारण हमेशा ही इनके धराशायी होने होने के साथ ही जान का खतरा बना रहता है।

कैसे हुआ हादसा

बताया गया है कि एमएलबी स्कूल के बगल में अवैध रूई मंडी के समीप स्थित नगर निगम के इस भवन में कॉफी हाउस संचालित होता था। बाद में ऊपर का हिस्सा खाली हो गया, जबकि नीचे की दुकानें नगर निगम ने आवंटित कर दी थी। इन्हीं आवंटित दुकानों में एक दुकान राकेश चौरसिया की भी है। इसी कड़ी में सुबह राकेश चौरसिया का भाई दुकान खोलने पहुंचा तो रामजी कोल भी वहां आ गया। बताते हैं कि दोनो दोस्त बातें कर ही रहे थे कि अचानक से भवन का बारजा भरभरा कर रामजी पर गिर गया। इस अप्रत्याशित घटना के कारण युवक घायल हो गया।

मौके पर पहुंचे नगर निगम आयुक्त

बताया गया है कि घटना की सूचना मिलते ही नगर निगम आयुक्त राजेश साही मौके पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होने मौका मुआयना किया, साथ ही अस्पताल पहुंच कर उन्होने घायल युवक की स्थिति का पता किया।

Next Story