सतना

एमपी के सतना कलेक्टर का ताबड़तोड़ एक्शन, 7 SDM को नोटिस, 277 बीएलओ को No Work No Pay का आदेश

एमपी के सतना कलेक्टर का ताबड़तोड़ एक्शन, 7 SDM को नोटिस, 277 बीएलओ को No Work No Pay का आदेश
x
Satna News: कलेक्टर (Satna Collector) व जिला निर्वाचन अधिकारी ने जहां 7 एसडीएम को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

Satna Latest News: एमपी में विधानसभा चुनाव 2023 (MP Assembly Election 2023) की तैयारी के मद्देनजर शुरू किए गए मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम में लापरवाही देखने को मिली है। बताया गया है कि निर्देशों और प्रयास के बावजूद जिले के 277 मतदान केन्द्रां में प्रारूप 6 के तहत एक भी आवेदन नहीं आए हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर (Satna Collector) व जिला निर्वाचन अधिकारी ने जहां 7 एसडीएम को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है वहीं उप निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम ने 277 बीएलओ को नो वर्क-नो पे करने का निर्देश दिया है।

बताया गया है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य सतना में भी जारी है। प्रारंभिक मतदाता सूची का प्रकाशन किया जा चुका है। लेकिन प्रकाशन के 14 दिन बाद भी इस काम में अपेक्षित प्रगति सामने नहीं आई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने विधानसभावार मतदान केन्द्रों में प्राप्त प्रारूप 6 की समीक्षा की तो पता चला कि मतदाता सूची के प्रकाशन के 14 दिवस बीतने के बाद भी जिले के कुल 1949 मतदान केन्द्रों में से 277 मतदान केन्द्रों में प्रारूप 6 के एक भी आवेदन दर्ज नहीं हुए हैं।

ठनमें विधानसभा क्षेत्र अमरपाटन में 51, रामपुर बाघेलान में 30, मैहर में 64, सतना में 22, चित्रकूट में 51, नागौद में 14 एवं विधानसभा क्षेत्र रैगांव में 45 मतदान केन्द्र शामिल है। इस स्थिति पर कलेक्टर ने सख्त नाराजगी जताई और संबंधित क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी यानी एसडीएम को नोटिस जारी कर दिया।

इन्हें दी गई नोटिस

जिन विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को नोटिस जारी की गई है उसमें विधानसभा क्षेत्र अमरपाटन के केके पाण्डेय, रामपुर बाघेलान के सुधीर बेक, नागौद के धीरेन्द्र सिंह, मैहर के धर्मेन्द्र मिश्रा, सतना विधानसभा के नीरज खरे, चित्रकूट विधानसभा से पीएस त्रिपाठी और रैगांव विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी सुरेश गुप्ता शामिल है। इसी प्रकार 277 मतदान केन्द्रों के बीएलओ को नो वर्क नो पे कर दिया गया है। एक भी आवेदन प्राप्त न होने को एडीएम ने बीएलओ द्वारा कोई कार्य न किया जाना तथा निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही और उदासीनता माना है।

Next Story