सतना

एमपी की सतना पुलिस ने सुलझाई नरकंकाल की गुत्थी, मां को गाली दी तो बेटे ने कर दी थी हत्या

Sanjay Patel
30 Aug 2023 9:56 AM GMT
एमपी की सतना पुलिस ने सुलझाई नरकंकाल की गुत्थी, मां को गाली दी तो बेटे ने कर दी थी हत्या
x
MP News: मध्यप्रदेश की सतना पुलिस को हत्या के डेढ़ माह बाद बेलगहना हार में नरकंकाल मिला था। जिसकी गुत्थी अब जाकर पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मध्यप्रदेश की सतना पुलिस को हत्या के डेढ़ माह बाद बेलगहना हार में नरकंकाल मिला था। जिसकी गुत्थी अब जाकर पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के मां को गाली दी गई थी जिससे उसने तैस में आकर हत्या कर दी और शव को ट्रैक्टर के कल्टीवेटर में लादकर झाड़ियों के बीच फेंक आया था।

कुल्हाड़ी से उतारा था मौत के घाट

घटना के संबंध में पूछताछ के दौरान आरोपी सोनेलाल ने पुलिस को बताया कि 25 प्रैल को नीतू कोल ने अहरी पहुंचकर उसकी मां को गालियां दी थीं और बुरी नीयत से मिलने के लिए कहा था। इस दौरान वह वहां पर नहीं था। जब वह अहरी पहुंचा तो उसकी मां ने उसे इस बात की जानकारी दी। तब वह वहां से नीतू की तलाश में निकल पड़ा। इसी दौरान टीकर की ओर जाने वाले खेत के रास्ते में नीतू उसे मिल गया। उसने कुलहाड़ी मारकर उसकी हत्या कर दी। इस दौरान उसने लाश ठिकाने लगाने का प्रयास किया किंतु उससे नहीं उठी। जिसके बाद वह वापस अहरी पहुंचा और बाइक खड़ी कर ट्रैक्टर निकालकर घटनास्थल पर पहुंचा और शव को कल्टीवेटर पर खकर खेत की मेड़ के नीचे झाड़ियों में फेंक दिया।

डेढ़ माह बाद मिला था कंकाल

पुलिस के मुताबिक इस घटना को 25 अप्रैल को अंजाम दिया गया। जबकि नरकंकाल 5 जून को बेलगहना हार की झाड़ियों के बीच से बरामद हुआ। जिसको मेडिको लीगल जांच के लिए भेजा गया। नीतू कोल के गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज थी। पुलिस ने परिजनों के संेपल लेकर कंकाल का डीएनए टेस्ट करवाया। डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट के माध्यम से शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने जांच प्रारंभ की। जिसमें यह सामने आया कि गुमशुदगी वाले दिन मृतक महुटा स्थित आरोपी सोनेलाल की अहरी गया था। पुलिस ने संदेह के आधार पर सोनेलाल को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान वह पुलिस को गुमराह करता रहा किंतु आखिर में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पुलिस ने यह किया जब्त

सतना की सिंहपुर थाना पुलिस ने 5 जून को बेलगहना हार में मिले नरकंकाल की शिनाख्त करने के बाद अंधी हत्याकांड का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। कंकाल नीतू पाटीदार पिता गोकुल कोल निवासी करहिया कला का था। पुलिस ने आरोपी सोनेलाल कुशवाहा पिता सौखीलाल कुशवाहा 40 वर्ष निवासी महुटा सिंहपुर को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त कुल्हाड़ी के अलावा ट्रैक्टर, कल्टीवेटर और बाइक भी जब्त कर ली गई है।

Next Story