सतना

MP Satna News: एमआरपी से महंगी बीयर बेंचने का विरोध किया तो BJP नेता को पीटा

MP Satna News: एमआरपी से महंगी बीयर बेंचने का विरोध किया तो BJP नेता को पीटा
x
MP Satna News: निर्धारित दर से ज्यादा में बेंची जा रही शराब, विरोध करने पर युवक की बेदम पिटाई।

MP Satna News: एमपी के सतना जिले में शराब ठेकेदार और उनके गुर्गों की मनमानी लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। यहां एमआरपी से ज्यादा दर पर शराब बेंची जा रही है। जब इसका विरोध किया जाता है तो ठेकेदार के गुर्गे मारपीट पर उतर आते हैं। शनिवार की रात निर्धारित दर से ज्यादा शराब बेचनें के विवाद में आरोपियों ने भाजयुमो के जिला महामंत्री अखंड प्रताप सिंह की बेदम पिटाई कर दी। साथ ही आरोपियों ने युवक की कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। निर्धारित दर से ज्यादा में बेंची जा रही शराब, विरोध करने पर युवक की बेदम पिटाई।

कैसे हुआ विवाद

बताया गया है कि बीती रात अखंड प्रताप सिंह पन्ना नाका स्थित कंपोजिट शराब दुकान में बियर खरीदने गए थे। शराब दुकान के सेल्समैन को उन्होने 230 रूपए दिए, सेल्समैन 250 रूपए मांगता रहा। अखंड द्वारा एमआरपी का हवाला देते हुए कहा गया कि बियर की बोतल में 200 रूपए रेट दर्ज है, इसके बाद भी वह 230 रूपए दे रहा है। इसी बात को लेकर ठेकेदार के गुर्गों ने अखंड की गाड़ी में तोड़-फोड़ कर उसकी पिटाई कर दी।

हर दुकान की यही स्थिति

बताया गया है कि जिले की हर शराब दुकान में अधिक दर पर शराब बेंची जा रही है। शराब दुकानों में न तो रेट लिस्ट ही लगी हुई है और न ही किसी दुकान में ग्राहकों को बिल ही दिए जा रहे हैं। मनमानी दर पर शराब बेंची जा रही है। विरोध करने पर ग्राहकों के साथ गाली-गलौज और मारपीट की जा रही है। गांव-गांव में पैकारी चल रही है।

आबकारी विभाग की कार्यप्रणाली पर संदेह

सूत्रों की माने तो जिले की शराब दुकानों में मनमानी का जो दौर चल रहा है वह आबकारी विभाग की शह पर ही किया जा रहा है। जिस तरह से शराब दुकानों में मारपीट, निर्धारित दर से ज्यादा कीमत पर शराब बेंचना, रेट लिस्ट का चस्पा न किए जाने के मामले सामने आ रहे हैं वह बिना अधिकारियों की शह के हो ही नहीं सकते। शराब दुकानों में व्याप्त समस्या की शिकायत कई लोगों द्वारा आबकारी विभाग में की गई, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story