सतना

MP SATNA: मैहर बीआरसीसी सस्पेंड, लोक शिक्षण आयुक्त ने की कार्रवाई

MP SATNA: मैहर बीआरसीसी सस्पेंड, लोक शिक्षण आयुक्त ने की कार्रवाई
x
MP Satna News: सतना जिले के मैहर में पदस्थ शिक्षा विभाग के विकासखंड स्त्रोत समन्वयक, बीआरसीसी को सस्पेंड कर दिया गया है।

Maihar BRCC Suspend News In Hindi: सतना जिले के मैहर में पदस्थ शिक्षा विभाग के विकासखंड स्त्रोत समन्वयक, बीआरसीसी को सस्पेंड कर दिया गया है। लोक शिक्षण आयुक्त द्वारा यह कार्रवाई की गई है। आयुक्त लोक शिक्षण मप्र अभय वर्मा ने मैहर उत्कृष्ट विद्यालय के व्याख्याता तथा प्रभारी बीआरसीसी करण सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में करण सिंह को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सतना अटैच किया गया है।

आर्थिक अनियमितता का आरोप

उत्कृष्ट विद्यालय में व्याख्याता के पद पर पदस्थ रहे करण सिंह को बीआरसीसी का प्रभारी सौंपा गया था। प्रभारी के तौर उनके द्वारा आर्थिक अनियमितता किए जानें के साथ ही राज्य शिक्षा केन्द्र के नियम शर्तो की अवहेलना के आरोप भी लगाए गए हैं। इसकी शिकायत आयुक्त लोक शिक्षण तक भी की गई। आयुक्त ने मामले की जांच का आदेश देते हुए सतना जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया। साथ ही जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

नहीं किया सहयोग

बताया गया है कि मामले की जांच जब शुरू की गई तो आरोपों से घिरे बीआरसीसी जांच में सहयोग नहीं किया। जांच अधिकारी के सामने तथ्यों को न तो सही ढंग से प्रस्तुत ही किया और न ही किसी प्रकार के वांछित दस्तावेज ही उपलब्ध कराए। जांच अधिकारी से अनुशासनहीनता भी की। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी सतना ने जांच अधिकारी के तौर पर अपना प्रतिवदेन संचालनालय को भेज दिया। जिसके बाद आयुक्त लोक शिक्षण ने बीआरसीसी के वित्तीय अनियमितता तथा अनुशासनहीनता के कृत्य को मप्र सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के तहत कदाचरण मानते हुए निलंबन आदेश जारी कर दिया।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story