सतना

MP में चर्चा का विषय बनी 75 साल के दूल्हे और 65 के उम्र की दुलहन की शादी, 10 साल से रह रहे थे लिव इन मेंं, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुई

Satna MP News
x
Satna MP News: सतना जिले के रामनगर में सामूहिक विवाह सम्मेलन में बुजूर्ग दम्पत्ति ने रचाई शादी

Satna Viral Marraige News: कहते हैं प्यार कभी भी और किसी से भी हो सकता है। ऐसा सुनने को तो हमेशा से मिलता रहा है। लेकिन देखने को बहुत ही कम मिलता है। अब सतना जिले में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है जिसमें 75 के दूल्हे की शादी 65 की दुलहन से कराई गई। जिले में यह शादी चर्चा का विषय भी बनी रही।

बताया गया है कि सतना के रामनगर की देवरी पंचायत के रहने वाले भगवानदीन जन्म से ही दिव्यांग है। उनका विवाह भी हुआ, लेकिन कोई संतान नहीं हुई। 11 साल पहले उनके पहली पत्नी की मौत हो गई। अब भगवानदीन की पत्नी बन चुकी मोहनिया ने तो कभी शादी ही नहीं की।

रहने लगे साथ-साथ

बताया गया है कि पत्नी की मौत के बाद भगवानदीन अकेले हो गए। मोहनिया और भगवानदीन का मकान भी अलग-अलग बने हुए हैं। दस साल पूर्व दोनों के दिलों में एक दूसरे के बीच प्यार की कुछ ऐसी हिलोरें उठी की दोनों ने लोक लाज और लोग क्या कहेंगे इसकी चिंता छोड़ते हुए साथ में रहने लगे। गांव वालों को भी दोनों के लिव इन में रहने का पता समय के साथ ही चल गया।

कैसे हुई शादी

इसी बीच गांव वालों को पता चला कि गांव में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत गांव में सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। गांव वालों ने भगवानदीन और मोहनिया से इस संबंध में चर्चा की। दोनों शादी के लिए मान भी गए। इस प्रकार दोनों की शादी उम्र के इस पड़ाव में भी हो गई।

देखने उमड़ पड़ी भीड़

दिव्यांग भगवानदीन को गोद में उठाकर मंडप तक ले जाया गया। साथ ही गोद में उठाकर की फेरे लगवाए गए। गौरतलब है कि जैसे ही भगवानदीन और मोहनिया की शादी की रस्में शुरू हुई यह देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत बुजुर्ग के साथ ही 135 जोड़ों का विवाह हुआ। इस दौरान पंचायत राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल मौके पर मौजूद रहे।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story