2021/07/81-love-jihad.jpg

सतना में लव जिहाद / रफ़ी से राकेश बन कर बनाता रहा शारीरिक सम्बन्ध, 15 साल तक अनजान थी महिला, अब धर्मान्तरण के लिए प्रताड़ित करने लगा

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
09 Jul 2021

मध्य प्रदेश के सतना जिले से एक लव जिहाद का मामला सामने आ रहा है. एक रफ़ी नाम का युवक राकेश कुशवाहा बनकर हिन्दू महिला के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाता रहा. दोनों के बीच एक बेटी भी है, अब 15 साल बाद रफी महिला और उसकी बेटी को धर्मांतरण के लिए प्रताड़ित कर रहा है. मामले की शिकायत पुलिस तक पहुंची है. पुलिस ने धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम के तहत लव जिहाद का मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार को उसका मेडिकल कराया गया है. 

मामला सतना जिले के टिकुरिया टोला का है. जहां एक 35 वर्षीय महिला लव जिहाद का शिकार हुई है. 15 साल से जिस इंसान को वह राकेश कुशवाहा मान रही थी अचानक से वह रफ़ी निकला. यह जानते ही महिला के पैरों तले जमीन खिसक गई.

महिला ने पुलिस को बताया कि 15 वर्ष पहले रफ़ी ने राकेश कुशवाहा बनकर उसे प्रेम के झांसे में लिया. महिला शादीशुदा थी. उसके पति को भी उसने मार पीटकर भगा दिया. आरोपित और महिला के बीच एक बच्ची भी है. जिसकी उम्र 13 वर्ष है. महिला ने बताया कि मोहम्मद रफी नाम के युवक ने अपना धर्म छिपा कर उसे अपने साथ रखा. उसने मेरा का घर भी बेंच दिया है. 

महिला ने पुलिस को जानकारी दी कि युवक के मुस्लिम होने का पता चलने के बाद उसने आपत्ति की तो उसके द्वारा बेटी और उसे जान से मारने की धमकी दी जाने लगी. कुछ समय बाद वह महिला और बेटी के पास आना भी कम करने लगा था. वह जब भी आता महिला के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाता था. 

आधार कार्ड में भी नाम बदलवाने की थी कोशिश

महिला ने कोलगवां पुलिस को बताया कि आरोपी ने उसका धर्म परिवर्तन करा कर उसका नाम बदल दिया था. बेटी का नाम भी उसने बदल दिया था. मां- बेटी दोनों के मुस्लिम नाम रख दिए थे. यह पता तब चला जब आरोपी द्वारा बनवाया गया राशन कार्ड महिला के सामने आया. आरोपी ने महिला का नाम आधार कार्ड में भी बदलवाने की कोशिश की थी. लेकिन उसमें सफल नहीं हो पाया था. पीड़िता ने पुलिस को यह भी बताया कि आरोपी इन दिनों किसी और हिन्दू महिला के ही साथ रहने लगा था.

महिला की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार

महिला की शिकायत पर कोलगवां थाना पुलिस ने मो. रफी उर्फ राकेश कुशवाहा के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं और 3/5 मप्र धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2021 के तहत मामला दर्ज किया है. बताया जाता है कि इसके पहले भी आरोपी ने एक हिन्दू महिला को झांसे में लिया था और अपने घर ले जाकर उसे भी अपने साथ रहने को मजबूर किया था. पीड़िता को छोड़कर वह किसी और महिला के ही साथ रह रहा था. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER