सतना

डीपीसी कार्यालय में लोकायुक्त की दबिश, 20 हजार की रिश्वत लेते बाबू ट्रैप

डीपीसी कार्यालय में लोकायुक्त की दबिश, 20 हजार की रिश्वत लेते बाबू ट्रैप
x
Lokayukta raid in DPC office Satna: फरियादी उमेश द्वारा कई बार बाबू को रिश्वत के लिए पैसा न होने की बात कही गई, लेकिन बाबू बिना पैसा लिए राशि जारी करने के लिए तैयार ही नहीं था।

MP Satna News: जिला शिक्षा केन्द्र में पदस्थ बाबू को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त की टीम ने रंगे हांथो गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त द्वारा यह कार्रवाई डीपीसी कार्यालय सतना में की गई। लोकायुक्त के हत्थे चढे़ बाबू मनीष प्रजापति पुत्र शारदा प्रसाद प्रजापति निवासी शिवपुरवा रीवा के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

बताया गया है कि जनपद शिक्षा केन्द्र सोहावल सतना में पदस्थ बीएसी संविदा उमेश कुमार त्रिवेदी शक्तिनगर सतना ने लोकायुक्त में आरोपी बाबू के खिलाफ शिकायत की थी। शिकायती आवेदन प्राप्त होने के बाद लोकायुक्त द्वारा मामले की जांच अपने स्तर पर की गई। शिकायत सही पाए जाने पर बुधवार को डीपीसी कार्यालय सतना में जैसे ही फरियादी द्वारा आरोपी को 20 हजार की रिश्वत दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा।

क्यों की जा रही थी रिश्वत की मांग

बताते हैं कि हॉस्टल के भवन की मरम्मत के लिए स्वीकृत राशि को जारी करने के लिए बाबू मनीष द्वारा 20 हजार की मांग की जा रही थी। फरियादी उमेश द्वारा कई बार बाबू को रिश्वत के लिए पैसा न होने की बात कही गई। लेकिन बाबू बिना पैसा लिए राशि जारी करने के लिए तैयार ही नहीं था। अंत में परेशान होकर फरियादी द्वारा आरोपी बाबू के खिलाफ थाने में शिकायत की गई।

कार्रवाई में ये रहे शामिल

बताया गया है कि यह कार्रवाई डीएसपी लोकायुक्त राजेश पाठक, प्रमेन्द्र सिंह निरीक्षक, उप निरीक्षक रितुका शुक्ला, सुरेश साकेत, धर्मेन्द्र जायसवाल, मुकेश मिश्रा, पवन पाण्डेय, मनोज मिश्रा सहित अन्य लोगों द्वारा की गई।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story