सतना

एमपी के सतना में मारपीट में घायल श्रमिक नेता की मौत, केजेएस सीमेंट फैक्ट्री में तनाव

एमपी के सतना में मारपीट में घायल श्रमिक नेता की मौत, केजेएस सीमेंट फैक्ट्री में तनाव
x
MP Satna News: श्रमिक नेता मनीष की मौत के बाद सीमेंट फैक्ट्री में कार्यरत श्रमिकों में काफी आक्रोश है।

MP Satna News: सतना जिले के मैहर स्थित केजेएस सीमेंट फैक्ट्री के श्रमिक नेता पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर घायल कर दिया था। श्रमिक नेता मनीष शुक्ला का इलाज जबलपुर के एक निजी अस्पताल में किया जा रहा था। जहां बीती रात चिकित्सकीय उपचार के दौरान श्रमिक नेता मनीष की मौत हो गई। मनीष की मौत के बाद सीमेंट फैक्ट्री में कार्यरत श्रमिकों में काफी आक्रोश है। अभी श्रमिक का शव मैहर नहीं पहुंचा है। माना जा रहा है कि शव के सतना पहुंचते ही हालात बिगड़ सकते हैं। बिगड़ते हालात को देखते हुए पुलिस ने भी अपनी तैयारी कर ली है।

लाठी-रॉड से हमला

बताया गया है कि अहलूवालिया समूह की केजेएस सीमेंट फैक्ट्री के मजदूर नेता मनीष शुक्ला 19 सितंबर की रात लगभग 10 बजे काम समाप्त कर घर जा रहे थे। बाईपास के समीप घात लगा कर बैठे अज्ञात हमलावरों ने लाठी-रॉड से श्रमिक नेता पर प्राणघातक हमला कर उन्हें घायल कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मरणासन्न अवस्था में श्रमिक नेता को छोड़ कर भाग गए। गंभीर हालत में श्रमिक नेता को सतना जिला चिकित्सालय ले जाया गया। यहां भर्ती रहे श्रमिक नेता की गंभीर हालत को देखते हुए उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया। बीती रात उपचार के दौरान मनीष की मौत हो गई।

हालात से निपटने पुलिस तैयार

श्रमिक नेता मनीष सीटू से जुडे़ हुए थे। श्रमिक हितों के लिए आवाज बुलंद करते थे। उनकी मौत के बाद फैक्ट्री में कार्यरत श्रमिक काफी आक्रोशित है। शव के मैहर पहुंचने के बाद श्रमिक प्रदर्शन के मूड में है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारी कर रखी है। बताया गया है कि फैक्ट्री परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गई है।

सुनियोजित तरीके से की गई हत्या

श्रमिक नेता मनीष की मौत पर स्थानीय नेता व पूर्व मण्डी अध्यक्ष संजय राय ने कहा कि सुनियोजित तरीके से मनीष की हत्या की गई है। उन्होने फैक्ट्री प्रबंधन की भूमिका पर भी सवाल उठाए, साथ ही एक करोड़ मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी की मांग की।

Next Story