सतना

सतना में कोटेदार के पति ने फाड़ा हितग्राही का राशनकार्ड, SDM ने दुकान का लाइसेंस किया निरस्त

satna news
x
सतना- उंचेहरा तहसील क्षेत्र के पिपरोखर की राशन दुकान में खाद्यान्न लेने गए हितग्राही से कोटेदार के पति ने मारपीट करते हुए गाली-गलौज की।

सतना- उंचेहरा तहसील क्षेत्र के पिपरोखर की राशन दुकान में खाद्यान्न लेने गए हितग्राही से कोटेदार के पति ने मारपीट करते हुए गाली-गलौज की। इतना ही नहीं कोटेदार के पति द्वारा हितग्राही का राशन कार्ड तक फाड़ दिया गया।

फरियादी द्वारा मामले की शिकायत थाने में की गई। प्रशासनिक अधिकारियों की नजर में मामला सामने आने के बाद एसडीएम द्वारा राशन दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। दुकान से जुडे़ हितग्राहियों को फिलहाल पीडीएस दुकान पथरौंधा अटैच कर दिया गया है।

बताया गया है कि पिपरोखर में महिला बहुउद्देशीय सहकारी समिति को पीडीएस दुकान आवंटित है। इस दुकान में कोटेदार पूजा उर्फ स्वाति सिंह पत्नी प्रिंस सिंह है। यहां पूजा सिंह के बजाय उनके पति द्वारा दुकान का संचालन किया जाता है। गत दिवस हितग्राही राजेश पाण्डेय पुत्र लालता प्रसाद पाण्डेय निवासी गढ़ी टोला राशन लेने आया था। कोटेदार के पति ने हितग्राही को राशन देने से मना कर दिया। इस बारे में जब हितग्राही ने कोटेदार के पति प्रिंस से पूछा तो वह मारपीट पर उतर आया। इस दौरान आरोपी ने प्रिंस की पिटाई करने के बाद उसके पास मौजूद राशन कार्ड को भी फाड़ दिया।

जांच में आरोप सही पाए गए

घटना के बाद हितग्राही राजेश द्वारा मामले की शिकायत पोंड़ी पुलिस चौकी में की गई। साथ ही इस संबंध में कलेक्टर को भी आवेदन दिया गया। मामले की जांच एसडीएम उचेहरा द्वारा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी से कराई। आरोप सही पाए जाने पर एसडीएम द्वारा पीडीएस पिपरोखर का लाइसेंस निरस्त कर दिया। गौरतलब है कि अधिकारियों को जांच के दौरान यह भी पता चला कि कोटेदार के पति द्वारा ग्रामीणों को खाद्यान्न का वितरण नहीं किया जाता है। जिससे ग्रामीण काफी परेशान रहते थे। फिलहाल उधर पुलिस चौकी पोड़ी द्वारा भी हितग्राही से मारपीट और अभद्रता की जांच कर रही है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story