सतना

एमपी के सतना से महिलाओं द्वारा उड़ाए गए 17 लाख के आभूषण मामले का पर्दाफाश, यूपी की गैंग ने वॉश बेसिन की पाइप में छिपाए थें गहने

एमपी के सतना से महिलाओं द्वारा उड़ाए गए 17 लाख के आभूषण मामले का पर्दाफाश, यूपी की गैंग ने वॉश बेसिन की पाइप में छिपाए थें गहने
x
Satna News: सतना पुलिस ने अंतरराज्यी महिला चोर गिरोह को गिरफ्तार करके 17 लाख आभूषण बरामद किये गए हैं।

मध्यप्रदेश सतना न्यूज: शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में संचालित बंटू गौरी वाले ज्वलैर्स की दुकान से चोरी किए गए सोने के आभूषण मामले का पुलिस ने पर्दाफास कर दिया है। पुलिस के हाथ अंतरराज्यीय चोर गिरोह लगा है और पुलिस ने उक्त मामले में यूपी के कानपुर से दो महिलाएं सहित एक पुरूष को गिरफ्तार करके उनके पास से 17 लाख 65 हजार रूपये कीमत के 21 नग सोने के आभूषण और मोती की माला भी बरामद कर ली है। सतना एसपी अशुतोष गुप्ता ने इस मामले में की गई कार्रवाई का खुलासा करते हुए बताया कि चोरी की घटना को लेकर अलग-अलग 6 टीमें बनाई गई थी। जिन्होने पूरे मामलें गहराई से जांच करके महिलाओं को गिरफ्तार करके उनके पास आभूषण बरामद कर लिए है।

कैमरों की मदद ली लोकेशन

एसपी ने बताया कि महिलाओं ने बेखौफ होकर घटना को अंजाम दिया था। उनका चेहरा कैमरों में कैद था। पुलिस घटना स्थल में लगे कैमरे के साथ ही शहर के कैमरों की मदद से रेलवे स्टेशन पहुंची और वहां लगे कैमरे में पाया कि महिलाएं यूपी की ओर जाने वाली ट्रेन से रवाना हुई है। जिस पुलिस की अलग-अलग टीमें यूपी के कई शहरों में दबिश देकर उनकी पहचान जुटाने में लगी रही। कानपुर पहुंची पुलिस टीम लोकल पुलिस की मदद से महिलाओं की पहचान करने के साथ ही उनके घर में दबिश दी। जहाँ गहराई से पूछताछ के बाद चोरी मामले की तह तक पुलिस पहुँच पाई।

देश भर में की है वारदातें

पुलिस ने बताया कि महिलाएं देश के कई राज्यों में वारदातें कर चुकी है। वे अलग-अलग शहरों में इसी तरह से पहुँच कर चोरी की घटना को अंजाम देती हैं। उनका भाई बबलू यादव यूपी का गैंगस्टर है। सभी मिलकर अंतरराज्यी गिरोह का संचालन करते है। उनके खिलाफ यूपी-एमपी सहित कई राज्यों के थानों में कई मामले दर्ज है।

ग्राहक बनकर पहुंची थी महिलाएं

दरअसल 27 मई को दो महिलाओं सतना के आभूषण दुकान में दोपहर 12 बजे आभूषण की खरीदी करने की बात कहते हुए दुकान में पहुंची । दुकान का कर्मचारी उन्हे आभूषण दिखा रहा था। इसी बीच वे बड़ी ही चालाकी से 6 नग रानी का हार और 6 नग हार, 6 नग कान के गहने तथा मोती का डिब्बा वे अपने बैग में रख ली और दुकान से निकल गई थी।

यंहा दर्ज है मामले

एसपी ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ पर पता चला कि देश के कई राज्यों में इन्होंने वारदातें की हैं। जिसके चलते सभी से पूछताछ की जा रही है। वही आरोपित महिला पुष्पा उर्फ श्यामा देवी उर्फ शशि पति बाबू सिंह यादव 67 वर्ष निवासी एलआइजी 144 जरौली फेस 1 धाना बर्रा जिला कानपुर उप्र के खिलाफ थाना पनकी रायपुर उप्र, थाना बर्रा कानपुर उप्र, थाना कोतवाली जिला सागर मप्र, थाना आजाद चौक रायपुर छत्तीसगढ़, थाना कोतवाली लखनऊ उप्र में लगभग 6 प्रकरण और कई धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं।

जबकि दूसरी आरोपित महिला बबली सैनी उर्फ अन्नू सैनी 32 वर्ष निवासी ग्राम कबोली थाना गोविंदगण जिला कानपुर उप्र भी शातिर अपराधी है। इसका भाई बबलू सैनी पिता यशवंत सैनी 40 वर्ष निवासी शास्त्रीनगर मकान नंबर 45 रेलवे लाइन के पास थाना विजयनगर कानपुर जो कि एक गैंगस्टर भी है जिसके खिलाफ कानपुर के गोविंदनगर थाना में चार प्रकरणों में कई धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं, जिसमें से गैंगस्टर एक्ट, आर्म्स एक्ट सहित अन्य मामले दर्ज हैं। सतना पुलिस ने घटना का पर्दाफाश करने वाले पुलिसकर्मियों को नकद राशि से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story