सतना

एमपी के सतना में आईपीएल सटोरियों का सरगना गिरफ्तार, मिली अहम जानकारी, सामने आए कई नाम

एमपी के सतना में आईपीएल सटोरियों का सरगना गिरफ्तार, मिली अहम जानकारी, सामने आए कई नाम
x
MP Satna News: पुलिस के अनुसार आरोपी ने पूछताछ में कई अहम जानकारी देने के साथ ही आईपीएल सट्टा में शामिल कई प्रभावी लोगों के नाम भी पुलिस को बताए हैं।

MP Satna News: शहर में संचालित आईपीएल सट्टा के रैकेट (IPL Betting Rackets) के सरगना जय जिवानी को सतना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा आरोपी के सिंधी कैंप स्थित मकान में की गई है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने पूछताछ में कई अहम जानकारी देने के साथ ही आईपीएल सट्टा में शामिल कई प्रभावी लोगों के नाम भी पुलिस को बताए हैं। हालांकि पुलिस द्वारा नाम तो नहीं बताया गया, लेकिन पुलिस के अनुसार शीघ्र ही आईपीएल (IPL) सट्टा कारोबार में शामिल कई लोगों के नामों का खुलासा किया जाएगा।

कैसे पकड़ में आया आरोपी

सिटी कोतवाली पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि आईपीएल सट्टा कारोबार में शामिल आरोपी जय जिवानी अपने सिंधी कैंप स्थित मकान आया हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के मकान में दबिश दी। जहां से पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा। पुलिस के अनुसार आरोपी की काफी समय से तलाश की जा रही थी। लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायालय के आदेश के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

पत्रकार बनकर करते थे डीलिंग

सिटी कोतवाली पुलिस की माने तो आरोपियों द्वारा आईपीएल सट्टा बुकिंग करने का तरीका भी बेहद अलग था। आरोपी पत्रकार और प्रापर्टी डीलर बन कर आईपीएल सट्टा की बुकिंग किया करते थे। पूर्व में जब पुलिस को इसकी भनक लगी तो इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की थी। लेकिन सरगना जय जिवानी भागने में सफल हो गया था। पूर्व में पुलिस ने जिन दो लोगों को पकड़ा था उसमें दीपक कुशवाहा सहित एक अन्य शामिल है। इनके पास से पुलिस ने 310580 रूपए, 6 मोबाइल, फोन, टीवी, सेट टॉप बॉक्स, स्कूटी, आभूषण जब्त किया था।

वर्जन

आईपीएल में सट्टे का नेटवर्क आपरेट करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना जय जिवानी को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

एसएम उपाध्याय, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story