सतना

सतना: पत्नी को बचाने की कोशिश में पति की भी गई जान, 8 माह पूर्व किया था प्रेम विवाह

rewa MP News
x

सांकेतिक तस्वीर 

सतना- पहले हुआ प्रेम, फिर हुई शादी, अब एक साथ उठी अर्थी। यह कोई फिल्मी कहानी नहीं है, बल्कि हकीकत है।

सतना- पहले हुआ प्रेम, फिर हुई शादी, अब एक साथ उठी अर्थी। यह कोई फिल्मी कहानी नहीं है, बल्कि हकीकत है। जिले के कोठी थाना क्षेत्र में दिदौंध गांव में एक ऐसा संवेदनशील मामला सामने आया है, जिसमें कुएं में डूबी अपनी पत्नी को बचाने के फेर में पति भी पानी में गिर गया। जिसके कारण दोनो की जल समाधि बन गई। दंपत्ति की अर्थी जब एक साथ गांव से निकली तो सबकी आंखे नम थी।

बताया गया है कि बीते दिवस पुष्पा चौधरी 19 वर्ष घर के पीछे बने कुएं में पानी भरने गई थी। पानी भरते हुए युवती का पैर फिसला और वह कुएं में गिर गई। इस दौरान मौके पर महिला का पति भारत चौधरी पुत्र राजमणि चौधरी 22 वर्ष मौजूद था। अपनी पत्नी को पानी में डूबता देख युवक रस्सी को बांध कर कुएं के नीचे उतरा, लेकिन अचानक रस्सी टूट गई और युवक भी पानी में डूबने लगा।

गौरतलब है कि दोनों को ही तैरना नहीं आता था, लिहाजा कुछ ही समय में दोनों की मौत हो गई। परिजनों को जब घटना का पता चला तो उन्होने ग्रामीणों की मदद से दंपत्ति को कुएं से बाहर निकाला। लेकिन तब तक दोनो की मौत हो गई थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई पश्चात शव को अस्पताल भेजा। जहां से दंपत्ति के शव का पीएम कर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

8 माह पहले किया था प्रेम विवाह

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि 8 माह पहले भारत चौधरी और पुष्पा ने करीब 8 माह पहले प्रेम विवाह किया था। अभी उनकी कोई संतान नहीं थी। हादसे के समय मृत युवक के माता-पिता बाहर काम करने गए थे, जो खबर लगते ही आनन-फानन गांव लौट आए तो नवविवाहिता के मायके से भी परिजन दिदौंध पहुंच गए। इस हादसे के बाद गांव में शोक का माहौल बना हुआ है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story