सतना

चित्रकूट के एकलव्य विद्यालय में दर्जन भर छात्रों की बिगड़ गई तबीयत, अस्पताल में कराया भर्ती

Sanjay Patel
8 Oct 2023 8:30 AM GMT
चित्रकूट के एकलव्य विद्यालय में दर्जन भर छात्रों की बिगड़ गई तबीयत, अस्पताल में कराया भर्ती
x
MP News: एमपी के सतना अंतर्गत चित्रकूट स्थित एकलव्य विद्यालय के छात्रों की बीती रात्रि अचानक तबीयत बिगड़ गई। यहां एक के एक करके दर्जन भर से अधिक छात्र बीमार होने लगे।

एमपी के सतना अंतर्गत चित्रकूट स्थित एकलव्य विद्यालय के छात्रों की बीती रात्रि अचानक तबीयत बिगड़ गई। यहां एक के एक करके दर्जन भर से अधिक छात्र बीमार होने लगे। छात्रों को उल्टी-दस्त और पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जानकीकुंड अस्पताल में बच्चों का उपचार चल रहा है। इस दौरान बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे।

अस्पताल पहुंचकर नायब तहसीलदार ने स्वास्थ्य की ली जानकारी

एकलव्य उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चित्रकूट में रहने और पढ़ने वाले छात्र शनिवार की रात्रि एक-एक कर बीमार पड़ने लगे। दर्जन भर से छात्रों को उल्टी-दस्त और पेट दर्द की शिकायत के बाद आनन-फानन में विद्यालय प्रबंधन द्वारा जानकीकुंड अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मामले की जानकारी मिलने पर चित्रकूट के नायब तहसीलदार हिमांशु शुक्ला अस्पताल पहुंचे जहां बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। चित्रकूट पुलिस ने भी अस्पताल पहुंचकर बच्चों के बयान लिए हैं। इस मामले में अभी डॉक्टरों ने स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा है। जबकि इस मामले में विद्यालय प्रबंधन ने भी चुप्पी साध रखी है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि बच्चे दूषित भोजन के कारण फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं।

परिजनों ने लगाया अव्यवस्था का आरोप

इस मामले में छात्रों के परिजनों ने एकलव्य विद्यालय में अव्यवस्था हावी होने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि बच्चों की देखरेख और उनके खान पान में लापरवाही के अक्सर सामने आती रहती है। यहां बदइंतजामी से नाराज होकर छात्र-छात्राओं ने हाल ही में खुद को कमरों में भी बंद कर लिया था। जिसके बाद मझगवां एसडीएम जितेन्द्र वर्मा मौके पर पहुंचे थे और मामला शांत कराया था। अब एक बार फिर एकलव्य उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चित्रकूट में रहने और पढ़ने वाले छात्र एक-एक कर बीमार हुए हैं। इसको लेकर भी परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। दर्जन भर से अधिक बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Next Story