सतना

सतना में परीक्षा देने के लिए बैठी थी छात्राएं, चोरी हो गए मोबाइल, पर्स व रुपए

Sanjay Patel
14 Oct 2023 9:07 AM GMT
सतना में परीक्षा देने के लिए बैठी थी छात्राएं, चोरी हो गए मोबाइल, पर्स व रुपए
x
MP News: मध्यप्रदेश के सतना जिले में छात्राएं परीक्षा देने के लिए बैठी हुई थीं। इस दौरान उनके मोबाइल, पर्स व रुपए पार कर दिए गए। छात्राओं को इस बात का पता तब चला जब वह परीक्षा देकर वापस निकलीं।

मध्यप्रदेश के सतना जिले में छात्राएं परीक्षा देने के लिए बैठी हुई थीं। इस दौरान उनके मोबाइल, पर्स व रुपए पार कर दिए गए। छात्राओं को इस बात का पता तब चला जब वह परीक्षा देकर वापस निकलीं। जब उन्होंने अपने बैग खोल तो उसमें से सामान गायब मिला। ऐसे में मौके पर हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई।

गणित का पर्चा हल कर रही थी छात्राएं

मामला सतना के इंदिरा कन्या महाविद्यालय का बताया गया है। यहां चल रही परीक्षाओं के दौरान बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्राओं के मोबाइल व पर्स समेत रुपए पार कर दिए गए। छात्राएं कॉलेज के अटल भवन में एग्जाम हॉल में बैठकर पेपर दे रही थीं। उनका गणित का पेपर था। परीक्षा के दौरान छात्राओं ने बैग हॉल के बाहर रख दिया था। जब वह परीक्षा देकर वापस बाहर निकलीं और उन्होंने अपना बैग खोला तो उसमें से सामान गायब मिला। ऐसे में कॉलेज परिसर में हंगामा मच गया।

थाने तक जा पहुंचा मामला

बताया गया है कि इस दौरान कई छात्राओं के मोबाइल गायब थे तो कुछ के पर्स ही गायब कर दिए गए थे। जबकि कुछ छात्राओं के बैग में रखे रुपए पार हो चुके थे। जानकारी होने के बाद कॉलेज परिसर में हंगामा मच गया। इसी दौरान अतिथि विद्वान डॉ. शिवशंकर साकेत ने गार्ड की मदद से एक छात्रा को रोककर पूछताछ प्रारंभ की। छात्राओं द्वारा उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 4 मोबाइल, कई पर्स और लगभग 35 हजार रुपए कैश मिले। इस दौरान मौके पर पुलिस भी बुला ली गई थी। जिसके बाद मामला थाने तक जा पहुंचा।

छात्रा नहीं दे सकी कोई जवाब

तलाशी लेने के बाद एक छात्रा के पास से मोबाइल, रुपए और पर्स बरामद हुए। जब उससे सामान के बारे में पूछताछ की गई तो वह कोई जवाब नहीं दे सकी। मामला थाने तक पहुंचने के बाद छात्राओं ने कहा कि उनका सामान वापस मिल गया है ऐसे में वह रिपोर्ट नहीं करना चाहती। ऐसे में चोरी की घटना को अंजाम देने वाली छात्रा को छोड़ दिया गया। इस मामले में अतिथि विद्वान का कहना था कि परीक्षा के दौरान एक छात्रा को बैग से सामान निकालते उन्होंने देखा था। किंतु वह यह नहीं समझ पाए थे कि वह चोरी कर रही है। हल्ला होने के बाद उन्होंने माजरा समझा और छात्रा के पास यह सामान बरामद किया गया।

Next Story