सतना

एमपी के सतना में नहर में कूद गई छात्रा, दो किलोमीटर दूर शव हुआ बरामद, दो बार फेल होने से थी निराश

Sanjay Patel
27 May 2023 8:33 AM GMT
एमपी के सतना में नहर में कूद गई छात्रा, दो किलोमीटर दूर शव हुआ बरामद, दो बार फेल होने से थी निराश
x
MP News: मध्यप्रदेश के सतना में एक छात्रा ने नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली। हाईस्कूल की परीक्षा में वह दूसरी बार फेल होने से निराश थी जिसके चलते उसने यह आत्मघाती कदम उठाया।

मध्यप्रदेश के सतना में एक छात्रा ने नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली। हाईस्कूल की परीक्षा में वह दूसरी बार फेल होने से निराश थी जिसके चलते उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। रेस्क्यू टीम द्वारा उसका शव घटनास्थल से तकरीबन दो किलोमीटर दूर बरामद किया गया। नहर के पानी में उसकी तलाश संदेह के आधार पर प्रारंभ की गई थी। छात्रा की चप्पल उसकी मां को नहर किनारे पड़ी मिली थी। जिस पर होमगार्ड और एसडीआरएफ की टीम ने नहर में छात्रा की तलाश प्रारंभ की।

नहर किनारे मिली छात्रा की चप्पल

जानकारी के मुताबिक सतना शहर के बाइपास के समीप प्रस्तावित नए बस स्टैण्ड के पास रहने वाली शोभा प्रजापति पिता नामित प्रजापति 17 वर्ष दसवीं की छात्रा थी। हाल ही में घोषित परिणाम में वह फेल हो गई थी। परिजनों का कहना है कि छात्रा दूसरी बार फेल हुई जिससे वह निराश थी। शुक्रवार को उसने अपनी मां से कहा कि वह नहर की ओर जा रही है। जब काफी देर तक शोभा वापस नहीं आई तो मां को चिंता सताने लगी। उसकी तलाश करते हुए मां नहर किनारे जा पहुंची किंतु उसका कहीं पता नहीं चला किंतु नहर किनारे छात्रा की चप्पल मां को जरूर मिली। जिसके द्वारा परिजनों और पुलिस को सूचना देते हुए यह संदेह जताया गया कि शोभा नहर के पानी में डूब गई है।

छात्रा का शव बरामद

मां को नहर किनारे मिली चप्पल के आधार पर रेस्क्यू टीम नहर में उतरी। नहर में होमगार्ड और एसडीआरएफ के जवानों ने छात्रा की तलाश की किंतु उसका पता नहीं चल सका। घंटों मशक्कत के बाद लगभग दो किलोमीटर दूर मेडिकल कॉलेज के समीप नहर से छात्रा का शव बरामद किया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। परिजनों से प्रारंभिक पूछताछ की गई तो उनके द्वारा जो जानकारी दी गई उससे ऐसा माना जा रहा है कि परीक्षा में असफलता के कारण छात्रा द्वारा उक्त आत्मघाती कदम उठाया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Story