सतना

MP के सतना में तीन करोड़ का गांजा जलाया गया

Saroj Tiwari
16 Dec 2021 11:10 AM GMT
rewa mp news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) में तीन करोड़ का गांजा जला कर नष्ट किया गया।

Satna Madhya Pradesh News: संभाग भर में मादक पदार्थो की तस्करी व बिक्री रोकने के लिये चलाये जा रहे अभियान के दौरान जब्त किये गये लगभग 31 क्विंटल 93 किलो गांजा को मनकहरी स्थित प्रिज्म सीमेंट के किल्न में डालकर जला दिया गया। इस गांजा की कीमत 3 करोड़ 19 लाख 30 हजार रुपये बताई गई है। बताया गया है कि जिले में 46 प्रकरणों के साथ सिंगरौली 57, सीधी 30 और रीवा के 30 मामलों में कुल 31 क्विंटल 93 किलो 271 ग्राम गांजा जब्त किया गया था। मादक पदार्थ को नष्ट करने के लिये न्यायालय व शासन के दिशा निर्देशों के तहत बोरियों में पैक कराया गया था।

छः घंटे चली प्रक्रिया

बताया गया है कि विनिष्टीकरण की कार्रवाई कार्यपालिक मजिस्टेट की मौजूदगी में लगभग छः घंटे तक चली। वीं प्रिज्म सीमेंट के सहायक महाप्रबंधक, जनसंपर्क देवेंद्र मिश्रा ने बताया कि इस गांजा विनिष्टीकरण की कार्यवाही में रीवा जोन के पुलिस उपमहानिरीक्षक अनिल कुशवाह के साथ रीवा एसपी नवनीत भसीन, सतना एसपी धर्मवीर सिंह, मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड अधिकारी एवं अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

आये दिन पकड़ी जा रही गांजा की खेप

आपको बता दें कि विंध्य में गांजा का नशा करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यही कारण कि मांग भी बढ़ रही है जिससे कारोबारियों का कारोबार भी खूब चल रहा। जिससे आये दिन यहां खेप पहुंचती रहती है। यह अलग बात है कि इस खेप की भनक कभी कभार पुलिस को भी लग जाती है जिसे पुलिस द्वारा जब्त कर लिया जाता है लेकिन तस्करी प्रतिदिन चल रही है। पुलिस की नजर भले ही न पड़े।

Next Story